पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • रिश्वतकांड : डिप्टी रेंजर के साथ एक वनकर्मी भी कटर जब्त करने गया था हैंडीक्राफ्ट की दुकान पर

रिश्वतकांड : डिप्टी रेंजर के साथ एक वनकर्मी भी कटर जब्त करने गया था हैंडीक्राफ्ट की दुकान पर

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गुरुवार को तीन हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़े गए डिप्टी रेंजर को वन संरक्षक ने इंदौर शहर से हटाकर चोरल में अटैच कर दिया है। लोकायुक्त पुलिस को यह भी पता चला है कि डिप्टी रेंजर के साथ एक और वनकर्मी भी हैंडीक्राफ्ट की दुकान पर कटर जब्त करने गया था। उसने भी रिश्वत के संबंध में बात की थी। इसे सह आरोपी बनाया जा सकता है।

एसपी (लोकायुक्त) दिलीप सोनी के मुताबिक शिकायतकर्ता को बुलाकर इस संबंध में बात की जाएगी। वह यदि दूसरे वनकर्मी के बारे में बताएगा तो सह आरोपी बनाया जा सकता है। शिकायतकर्ता शक्तिसिंह गौर का कहना है जिस दिन कटर जब्त करने डिप्टी रेंजर एके दुबे आया था, उसके साथ एक और व्यक्ति था। उसने भी मुझ से बात की थी। लोकायुक्त पुलिस डिप्टी रेंजर से दूसरे व्यक्ति के लिए पूछताछ कर सकती है। इधर, वन संरक्षक वीके वर्मा ने डिप्टी रेंजर को चोरल अटैच कर दिया है।

विभाग की चेतावनी- बगैर सूचना के कोई कार्रवाई नहीं करेगा
इंदौर रेंज के सभी वनरक्षक, वनपाल को विभाग ने चेतावनी दी है कि अवैध लकड़ी, कटर जब्ती की कार्रवाई वरिष्ठ अधिकारियों को सूचित किए बगैर नहीं की जाएगी। जिस भी जगह कार्रवाई की जाएगी वहां पर एक वरिष्ठ अधिकारी को साथ भेजा जाएगा। बगैर सूचना किसी ने कार्रवाई की तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...