पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • 28 जुलाई से होगी बुकिंग, 4507 रु. प्रति वर्गफीट में मिलेगी जगह

28 जुलाई से होगी बुकिंग, 4507 रु. प्रति वर्गफीट में मिलेगी जगह

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
खंडवा रोड पर स्थित क्रिस्टल आईटी पार्क के पड़ोस में बन रहे आईटी पार्क टू के लिए एकेवीएन (औद्योगिक केंद्र विकास निगम) बोर्ड ने जगह के लिए कीमत तय कर दी है। इसकी 4507 रुपए प्रति वर्गफीट कीमत होगी और इसके लिए बुकिंग 28 जुलाई से शुरू होगी, जो 28 अगस्त तक यानी पूरे एक महीने चलेगी। इसके लिए उन्हें आवेदन के साथ ही एक लाख रुपए की फीस देना होगी। एकेवीएन एमडी कुमार पुरूषोत्तम ने कहा कि यहां जगह लेने की इच्छुक आईटी कंपनियां सीधे एकेवीएन की वेबसाइट पर ही आवेदन कर सकेंगी। नए आईटी पार्क टू का काम इस साल के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है।

इस नए आईटी पार्क में तीन तरह के ऑफिस के लिए जगह तय की गई है। नए स्टार्टअप के लिए यहां पर 100 से 200 वर्गफीट के छोटे ऑफिस रहेंगे, जो युवाओं को पांच से दस हजार रुपए प्रति माह से किराए पर दिए जाएंगे। इन ऑफिसों की बिक्री नहीं होगी। छोटी आईटी कंपनियों के लिए एक हजार वर्गमीटर के ब्लॉक तय किए गए हैं। इनकी कीमत करीब 50 लाख रुपए होगी। वहीं पूरी तरह से डेवलप्ड आईटी कंपनियों के लिए बड़े एरिया के ब्लॉक चिन्हित किए गए हैं।

एकेवीएन और सेज के दफ्तर पार्क में किए जाएंगे शिफ्ट

इस आईटी पार्क में ही एकेवीएन का दफ्तर और सेज का ऑफिस भी शिफ्ट होगा। 15 हजार वर्गफीट एरिया में एकेवीएन का इंटरनेशनल स्तर का ऑफिस यहां बन रहा है। कुछ कंपनियों ने अभी से पूरा आईटी पार्क टू ही लेने की मंशा एकेवीएन और मप्र शासन से जाहिर कर दी है, लेकिन फिलहाल एकेवीएन सभी आईटी कंपनियों को मौका देने के लिए आवेदन बुला रही है।

खबरें और भी हैं...