पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • डेमू से महू गए रेलवे जीएम यात्रियों से पूछीं समस्याएं

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डेमू से महू गए रेलवे जीएम यात्रियों से पूछीं समस्याएं

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इंदौर-महू डेमू में यात्रियों के साथ सफर करते हुए रेलवे जीएम।

बोले- बताइए क्या समस्या है, यात्रियों ने कहा- डेमू की स्पीड बढ़वा दीजिए
जीएम सुबह 10.40 पर महू के लिए रवाना होने वाली डेमू ट्रेन में बैठे। उन्होंने यात्रियों से समस्या के बारे में पूछा। ट्रेन में सफर कर रहे रितेश चौधरी ने जीएम को कहा कि ट्रेन की स्पीड इतनी कम है कि इंदौर से महू पहुंचने में एक घंटे लग जाता है। जबकि 40 मिनट का सफर है। अन्य यात्रियों ने भी ज्यादा समय लगने की बात कही और स्पीड बढ़ाने की मांग जीएम से की। प्रकाश मेहता ने कहा कि ट्रेन में गंदगी बहुत ज्यादा होती है। जीएम ने लगभग 55 मिनट तक इसी ट्रेन में सफर किया। पश्चिम रेलवे के सीनियर पीआरओ जेके जयंत ने बताया कि जीएम ने एक-एक स्टेशन पर उतरकर कई बिंदुओं पर अफसरों से चर्चा कर निरीक्षण किया।

आज तीन रेल लाइनों पर लोकसभा स्पीकर से करेंगे चर्चा
जीएम अग्रवाल की मंगलवार को लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन के साथ शाम चार बजे अहम बैठक होगी। इसमें रेलवे के आला अफसरों के साथ ही प्रमुख सलाहकार भी मौजूद रहेंगे। बैठक में इंदौर-दाहौद, धार-छोटा उदयपुर और महू-खंडवा रेल लाइन पर चर्चा होगी। इस दौरान जीएम यह भी जानकारी देंगे कि इन योजनाओं में क्या-क्या व्यवहारिक कठिनाइयां हैं और इन्हें कैसे दूर किया जाएगा।

भास्कर संवाददाता | इंदौर

पश्चिम रेलवे के जीएम जीसी अग्रवाल सोमवार को इंदौर में थे। महू से ओंकारेश्वर तक के रूट पर उन्होंने निरीक्षण किया। रास्ते में एक-एक स्टेशन देखे। इतना नहीं अफसरों से कई सवाल भी पूछे। महू से सनावद और वहां से खंडवा तक बनने वाली नई रेल लाइन को लेकर यह निरीक्षण महत्वपूर्ण माना जा रहा है। क्योंकि महू से सनावद के बीच जमीन अधिग्रहण से लेकर कई मुद्दों पर भारी असमंजस की स्थिति है। हालांकि सनावद के आगे इसी साल काम शुरू होना तय है। लेकिन महू से सनावद के बीच सर्वे भी होना है।

महू से ओंकारेश्वर तक भी किया सफर : इस रेल लाइन पर महू, पातालपानी, कालाकुंड सहित कई ऐसे स्टेशन हैं जो पहाड़ियों के बीच बने हैं। इन स्टेशनों के बीच कई टनल भी बनना हैं। यही रेलवे के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। यह काम कैसे होंगे, जीएम इससे संबंधित कठिनाइयों को व्यवहारिक तौर पर समझने के लिए बारीकी से सभी बिंदुओं को समझ रहे थे। महू से ओंकारेश्वर स्टेशन के बीच उन्होंने लगभग हर स्टेशन पर रुककर स्थिति को समझा। फिर अफसरों से चर्चा की और कई अहम बिंदु नोट भी किए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें