• Hindi News
  • National
  • एमबीबीएस की 10 अतिरिक्त सीटों की मान्यता के मामले में डीन दिल्ली तलब

एमबीबीएस की 10 अतिरिक्त सीटों की मान्यता के मामले में डीन दिल्ली तलब

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एमजीएम मेडिकल कॉलेज में मिली कमियों को लेकर मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया (एमसीआई) ने डीन को दिल्ली तलब किया है। उन्हें 2 फरवरी को जवाब देना है कि कमियों को दूर करने के लिए उनके द्वारा क्या प्रयास किए गए। एमसीआई की टीम ने अक्टूबर 2016 में 10 अतिरिक्त एमबीबीएस सीटों की मान्यता के लिए कॉलेज का निरीक्षण किया था। कॉलेज प्रशासन को इस मामले में कम्प्लाइंग डेवलपमेंट रिपोर्ट देना है।

एमजीएम मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की सीटें 140 से 150 करने किए जाने पर लगातार पांच साल से एमसीआई की टीम मुआयना करने आ रही है। हर बार की तरह इस बार भी एमसीआई ने इन सीटों पर एडमिशन देने पर रोक लगा दी है। रिपोर्ट में पर्याप्त बेड और स्थायी डीन व एमवाय अस्पताल में अधीक्षक नहीं होने को लेकर सवाल उठाया है। कम्प्लाइंस रिपोर्ट के बाद यदि एमसीआई संतुष्ट नहीं हुई तो विभाग के प्रमुख सचिव को शपथ पत्र देना पड़ सकता है।

एमसीआई को ये मिली थी कमियां
स्किन-वीडी व ईएनटी विभाग में 30-30 के बजाय 22 और 20 बेड ही मिले। छह के बजाय दो मोबाइल एक्स-रे मशीन मिली। लेक्चर थिएटर की कमी भी सामने आई। ईटीजी स्टरलाइजर भी नहीं था। सेंट्रल लाइब्रेरी छोटी थी। इस पर एमसीआई की एक्जीक्यूटिव कमेटी ने फैसला किया कि वर्ष 2017-18 के लिए कॉलेज को 10 अतिरिक्त सीटों पर एडमिशन की मान्यता नहीं दी जाए।

खबरें और भी हैं...