• Hindi News
  • Madhya Pradesh
  • Indore
  • News
  • एक फेसबुक पेज से की थी शुरुआत, आज वायरल कंटेंट में वर्ल्ड फेमस
--Advertisement--

एक फेसबुक पेज से की थी शुरुआत, आज वायरल कंटेंट में वर्ल्ड फेमस

अपने दिल की बात और लोगों की सफलता की कहानी कहने के लिए हर किसी को एक प्लेटफार्म चाहिए था। इंदौर के एक युवा ने इसी बात को समझा और इसकी शुरुआत की। फेसबुक से शुरू हुआ यह सफर, विटीफीड वेबसाइट तक जा पहुंचा।

Dainik Bhaskar

Mar 02, 2016, 05:06 AM IST
शशांक वैष्णव, विनय सिंघल और प् शशांक वैष्णव, विनय सिंघल और प्
इंदौर. अपने दिल की बात और लोगों की सफलता की कहानी कहने के लिए हर किसी को एक प्लेटफार्म चाहिए था। इंदौर के एक युवा ने इसी बात को समझा और इसकी शुरुआत की। फेसबुक से शुरू हुआ यह सफर, विटीफीड वेबसाइट तक जा पहुंचा।
आज वायरल कंटेंट कैटेगरी में शहर के युवा की यह वेबसाइट काफी लोकप्रिय हो चुकी है। विटिफीड के विनय सिंघल दावा करते हैं कि वायरल कंटेंट कैटेगरी में विटिफीड, दुनिया में तीसरे स्थान पर है। बज़फीड और डिप्ली के बाद वायरल कंटेंट के सबसे बड़ी साइट विटिफीड है। यह एक वायरल कंटेंट पब्लिशिंग कम्पनी है जो स्टार्टअप्स और ब्लॉगर्स को प्लेटफॉर्म दे रही है। इस पर अपनी कहानी सुनाते हैं कि कैसे उन्हें सफलता मिली।
कहानी शेअर कर रहे हैं विटिफीड के सीईओ विनय सिंहल :
“इंजीनियरिंग के फर्स्ट इयर में हमने एक फेसबुक पेज अपलोड किया था, जिस पर हम कंटेंट पोस्ट करते थे। धीरे-धीरे हमारा पेज लोगों को पंसद आने लगा और हमने 40 लाख फॉलोअर्स का आंकड़ा पार कर दिया, लेकिन इससे हम पैसे नहीं कमा पा रहे थे। तब हमने नौकरी खोजी। इंजीनियरिंग खत्म होने के बाद हमने कई नौकरियां की और वहां से अनुभव लिया। फिर सोचा कि हम हमारी एक खुद की कंपनी शुरू करें। शहर में बढ़ते स्टार्टअप कल्चर और ब्लॉगर्स को देखकर हमने सोचा यहीं से शुरुआत करें।
कंपनी को खुद के दम पर चलाया
शुरुआत में बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जैसे फंड्स, टीम, मशीनरी और लीगल इश्यूज़। हालांकि हम रुके नहीं और कंपनी को खुद के दम पर चलाया। पैसे ब्याज पर भी लिए और जुटे रहे। अब चुनौती थी कि कोई क्यों लिखे हमारे लिए तो हमने यंग ब्लॉगर्स को लिखने का पेमेंट दिया। हम उन्हें इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म भी प्रोवाइड कर रहे हैं और इस कंटेंट को लिखने के पैसे भी दे रहे हैं।‘
आंकड़ों में विटिफीड
3 करोड़ लोग हर महीने विज़िट करते हैं
8.8 करोड़ लोग अमेरिका के होते हैं
167वीं रैंक है साइट की यूएस में
205.3 मिलियन ग्लोबल व्यूज
67.6 मिलियन ग्लोबल विज़िट्स
36.5 ग्लोबल यूनिक्स
(आंकड़े क्वांटकास्ट वेबसाइट के अनुसार)
X
शशांक वैष्णव, विनय सिंघल और प्शशांक वैष्णव, विनय सिंघल और प्
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..