पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ये हैं आसाराम की की बेटी भारती, 12 साल की उम्र में बन गई थीं साध्वी

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इंदौर. नारायण साईं पर उनकी पत्नी के लगाए आरोपों के बाद आसाराम का पूरा परिवार चर्चाओं में है। आसाराम के परिवार पर लगे आरोपों से उनकी बेटी भी अछूती नहीं रही हैं। मीडिया से दूर रहने वाली आसाराम की बेटी भारती पर भी भाई नरायण साईं और पिता आसाराम के पास लड़कियां भेजने के आरोप लगे। इस मामले में भारती के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी हुआ था। हालांकि बाद में भारती व अन्य साधिका को अग्रिम जमानत मिल गई।
आसाराम की बेटी भारती परिवार की तीसरी और सबसे महत्वपूर्ण सदस्य है। बचपन में इनका नाम भारती बेन था। भारती ने 12 साल की उम्र में दीक्षा ले ली थी। साथ ही वे एमए की पढ़ाई भी कर चुकीं हैं। इनकी शादी 1997 में आसाराम के शिष्य हेमंत के साथ हुई, लेकिन वैवाहिक जीवन ज्यादा दिनों तक टिक नहीं सका और तीन साल के बाद ही ये अलग हो गए।
कौन है आसाराम
जेल में बंद हुए आसाराम को दो साल हो गए हैं। वे अब तक कई बार जमानत की अर्जी लगा चुके हैं, लेकिन वो खारिज हो गईं। उन पर महिला के शारीरिक शोषण का आरोप है। बता दें की आसाराम का जन्म 17 अप्रैल, 1941 में बिरानी नाम के गांव में हुआ था। ये गांव अब पाकिस्तान में आता है। पार्टिशन के बाद आसाराम भी अपने परिवार के साथ भारत आ गए। इसके बाद वे शहर-दर-शहर घूमते रहे। लेकिन पिता की मौत के बाद वे चाय बेचने का काम करने लगे। इस दौरान आसाराम ने पढ़ाई भी छोड़ दी। महज 15 साल की उम्र वे घर से भाग कर एक आश्रम में चले गए थे। किसी तरह उनके घरवाले उन्हें वापस घर लाए और शादी करा दी। आसाराम की शादी लक्ष्मी देवी के साथ हुई। इनके दो बच्चे नारायण और भारती हुए।
आगे की स्लाइड्स में देखिए भारती की फोटोज।
खबरें और भी हैं...