--Advertisement--

अरबिंदो का सीओओ डॉ. खनूजा गिरफ्तार, एसटीएफ ने कोर्ट में पेश कर जेल भेजा

डॉ. जीएस खनूजा को भोपाल एसटीएफ की टीम ने शनिवार को भोपाल में गिरफ्तार कर लिया।

Dainik Bhaskar

Sep 14, 2014, 04:26 AM IST
Dr. Aurobindo's COO. Khanuja arrested
इंदौर. प्रीपीजी फर्जीवाड़े में वांटेड अरबिंदो हॉस्पिटल के सीओओ डॉ. जीएस खनूजा को भोपाल एसटीएफ की टीम ने शनिवार को भोपाल में गिरफ्तार कर लिया। उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। एसटीएफ एआईजी आशीष खरे ने बताया डॉ. खनूजा के बेटे अभिजीत की प्रीपीजी 2012 में 12वीं रैंक आई थी।
डॉ. खनूजा अस्पताल के चेयरमैन डॉ. विनोद भंडारी और जीएम प्रदीप रघुवंशी के साथ फर्जीवाड़े में साथ था। भंडारी ने रघुवंशी की पहचान व्यापमं के पूर्व परीक्षा नियंत्रक डॉ. पंकज त्रिवेदी से करवाई थी।
आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर.....
Dr. Aurobindo's COO. Khanuja arrested
प्रीपीजी परीक्षा पास कराने के लिए रघुवंशी ने 8-10 अभ्यर्थियों के नाम नितिन महिंद्रा को दिए थे। परीक्षा के एक दिन पहले खनूजा अपने बेटे के साथ छह अभ्यर्थियों को लेकर भोपाल गया था। वहां नितिन महिंद्रा ने रात में ही उन्हें प्रश्न पत्र दिखा दिया था। जो ऐसे पास नहीं हुए उनकी उत्तर पुस्तिका में सही उत्तर भर दिए थे। एसटीएफ को लंबे समय से खनूजा की तलाश थी। बताया जा रहा है कि उसके बेटे की अग्रिम जमानत हो चुकी है।
एमजीएम मेडिकल कॉलेज में चस्पा किए पीएमटी फर्जीवाड़े के फरार आरोपी छात्रों के फोटो
इंदौर. एमजीएम मेडिकल कॉलेज परिसर में रीवा पुलिस ने उन आरोपियों के पोस्टर चस्पा किए हैं, जो पीएमटी फर्जीवाड़े में शामिल हैं।
10 आरोपी छात्रों के फोटो के साथ चस्पा इन पोस्टरों में बताया गया है कि  ये सभी अन्य छात्रों के स्थान पर बैठकर परीक्षा देते थे। हालांकि पोस्टर पर इन छात्रों के नाम नहीं है लेकिन फोटो के जरिए इनकी पहचान कर पुलिस को सूचना देने का आग्रह किया गया है।
बताते हैं कि रीवा पुलिस ने कई बार फर्जी नाम से पीएमटी देने वाले इन छात्रों के यह फोटो परीक्षा हॉल में लगे सीसीटीवी कैमरों से जुटाए थे। पुलिस ने यह पोस्टर प्रदेश के सभी मेडिकल कॉलेजों में चस्पा करवाए हैं।
 
इसमें रीवा पुलिस अधीक्षक के टेलीफोन नंबर भी दिए गए हैं। मेडिकल कॉलेज की डीन डॉ. पुष्पा वर्मा का कहना है कि रीवा पुलिस ने कॉलेज प्रबंधन की अनुमित से ही यह पोस्टर चस्पा किए हैं, ताकि इन फर्जी छात्रों को खोजने में आसानी हो।
X
Dr. Aurobindo's COO. Khanuja arrested
Dr. Aurobindo's COO. Khanuja arrested
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..