पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बेटी अंदर गई सपना पूरा करने, बाहर पिता ने तोड़ दिया दम

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर। बेटी को बीएसएफ की वर्दी पहने देखने का सपना पूरा होता, इससे पहले ही पिता की सांसों की डोर टूट गई। छिंदवाड़ा के सरोठ गांव में रहने वाले 50 वर्षीय हरिराम पिता श्यामलाल पंवार बेटी कंचन के साथ बीएसएफ की फाइनल मेडिकल परीक्षा (लिखित और फिजिकली उत्तीर्ण करने के बाद ) का रिजल्ट देखने इंदौर आए थे।





13 जुलाई को रिजल्ट घोषित होने वाला था। दोनों पिता-पुत्री शुक्रवार शाम बीएसएफ ऑफिस के बाहर बैठे थे। कंचन रिजल्ट सुनने ऑफिस के भीतर गई। इस बीच हरिराम को दिल का दौरा पड़ा।





वे बेहोश हुए तो वहां बैठे लोगों ने तत्काल उन्हें पास के अस्पताल पहुंचाया। प्राथमिक जांच में डॉक्टर ने हरिराम को मृत घोषित कर दिया। बेटी लौटी तब तक पिता इस दुनिया में नहीं थे। शव देख वह बिलख पड़ी। हरिराम के रिश्तेदार अस्पताल पहुंचे। इसके बाद उन्होंने कंचन को सरोठ गांव पहुंचाया। एरोड्रम पुलिस ने मर्ग कायम कर शव को पीएम के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया। फिलहाल शनिवार तक बेटी कंचन का रिजल्ट नहीं आया है।





एक किसान ने बच्चों में जी जिंदगी





शनिवार को हरिराम के भाई श्रीराम अन्य रिश्तेदारों के साथ अस्पताल पहुंचे। पीएम के बाद पुलिस ने उन्हें शव सौंप दिया। हरिराम का उनके गांव में अंतिम संस्कार किया जाएगा। श्रीराम ने बताया कि परिवार में पत्नी देवकी व तीन बेटी कंचन, किरण व खुशबू के अलावा बेटा आशीष है। उन्होंने किरण को भी गांव से बाहर पढ़ाई के लिए भेजा। अब वह बीए की पढ़ाई कर रही है। खुशबू और आशीष भी पढ़ाई में अच्छे हैं। वे हमेशा से यही कहते थे कि मैं एक छोटा सा किसान हूं। अपनी जिंदगी इन्हीं बच्चों में जीता हूं। ये पढ़-लिखकर बड़े इंसान बने यही मेरी ख्वाहिश है।



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

और पढ़ें