आइनॉक्स विंग रेलवा में लगाएगी प्लांट, 550 करोड़ रुपए का होगा निवेश

8 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इंदौर. ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की सफलता के बाद कंपनियों ने प्रदेश में निवेश की तैयारी भी शुरू कर दी है। फार्मा सेक्टर की बड़ी कंपनी कैडिला फार्मास्युटिकल धार-झाबुआ के बीच विकसित हो रहे औद्योगिक क्षेत्र केसरबर्डी में नया प्लांट लगाने जा रही है। कंपनी करीब 300 करोड़ का निवेश करेगी और करीब 1100 लोगों को रोजगार उपलब्ध कराएगी।
वहीं विंड एनर्जी में काम करने वाली कंपनी आइनॉक्स विंड बड़वानी के पास नेशनल हाईवे पर विकसित हो रहे औद्योगिक क्षेत्र रेलवा खुर्द में प्लांट ला रही है। यह कंपनी 250 करोड़ का निवेश करेगी और इससे करीब 400 लोगों को रोजगार मिलेगा। शासन से चर्चा के बाद दोनों कंपनियों ने एकेवीएन इंदौर के अधिकारियों के साथ जाकर जमीन भी चिह्नित कर ली है।
दवा बनाने के साथ रिसर्च भी करेगी कैडिला

कैडिला फार्मा अपना प्लांट 95 एकड़ में ला रही है। वह यहां दवा बनाने के साथ ही रिसर्च एंड डेवलपमेंट का काम भी करेगी। अहमदाबाद की कैडिला का मप्र में यह पहला प्लांट होगा। इसी तरह नोएडा की कंपनी आइनॉक्स विंग रेलवा खुर्द में 42 एकड़ जमीन पर प्लांट लगाएगी। यह जमीन नेशनल हाईवे-3 से लगी हुई है।
जमीन आवंटित होते ही शुरू हो जाएगा काम

एकेवीएन एमडी मनीष सिंह ने कहा कि जमीन आवंटन की प्रक्रिया चल रही है। जमीन आवंटित होते ही कंपनियों अपना प्रोजेक्ट शुरू कर देंगी। इसके बाद दोनों औद्योगिक क्षेत्रों में अन्य छोटी कंपनियां अपना प्रोजेक्ट लाएंगी।