पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Lock The Door To Abuse Brokers Blabbering High Sec

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दलालों को गाली बकने दो दरवाजे पर ताला लगाओ

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर. आरटीओ ऑफिस में दलालों की जबरदस्त घुसपैठ की पोल शुक्रवार दोपहर अपर मुख्य सचिव एंटोनी डीसा के सामने भी खुल गई। एक बार हाई सिक्युरिटी नंबर प्लेट के ऑफिस का मुआयना करने के बाद वे अचानक दोबारा वहीं पहुंचे।



कमरे में दलाल ही दलाल थे। श्री डीसा को देख वे भाग गए। उन्होंने कंपनी के कर्मचारी को फटकारा कि यहां दलाल क्या कर रहे हैं? इन्हें बाहर रोकने के कोई इंतजाम नहीं हैं क्या? कंपनी प्रतिनिधि ने कहा कि ये लोग गाली बकते हैं इसलिए दरवाजा खोलना पड़ता है तो वे चिल्लाकर बोले कि गाली बकते हैं तो बकने दो, लेकिन आप दरवाजे पर ताला लगाकर रखो। उनके तेवर देख वहां सन्नाटा छा गया। इससे पहले उन्होंने ऑफिस में टूटी कुर्सी और नंबर प्लेटों के अटाला देख कहा ऑफिस को ऑफिस की तरह रखिए। अटाला हटवाइए। गौरतलब है कि भास्कर ने शुक्रवार के अंक में 25 हजार रजिस्ट्रेशन अटके शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी।



नहीं मिला कोई रिकॉर्ड



श्री डीसा ने कंपनी प्रतिनिधि से कहा कि कितनी नंबर प्लेट लग चुकी हैं और कितनी लगना बाकी हैं। इन सबका रिकॉर्ड दीजिए, लेकिन कंपनी ने कोई दस्तावेज पेश नहीं किया। आरटीओ संजय सोनी और एआरटीओ सुनील तिवारी ने कहा कि कल, परसों या इससे पहले का ही रिकॉर्ड दिखा दो लेकिन वह रिकॉर्ड भी नहीं मिला।



100 के नोट में पहले मिल जाती है प्लेट अधिकारियों ने श्री डीसा से कहा यहां मनमाना काम चल रहा है। जो 100 रुपए दे जाता है, उसकी नंबर प्लेट पहले बन जाती है। बाकी लोग परेशान हो रहे हैं। श्री डीसा के सामने ही कई लोगों ने नंबर प्लेट नहीं मिलने की शिकायत की।



ऑनलाइन लेंगे लर्निग लाइसेंस के आवेदन



अपर मुख्य सचिव को बताया गया कि आने वाले दिनों में विजयनगर ऑफिस में भी चार पहिया और इससे ऊपर की श्रेणी के वाहनों में हाई सिक्युरिटी नंबर प्लेट लगेगी। लर्निग लाइसेंस प्रभारी राजेंद्र पाटीदार ने उन्हें बताया लर्निग लाइसेंस के आवेदन ऑनलाइन ही लिए जाएंगे। श्री डीसा ने कहा प्रदेशभर में लर्निग के आवेदन ऑनलाइन लेने का निर्णय लेंगे।



लोगों को नहीं करें परेशान



आरटीओ अब ट्रैफिक डीएसपी को पत्र लिखेंगे कि हाई सिक्युरिटी नंबर प्लेट बनाने वाली कंपनी के कारण वाहन चालक प्लेट नहीं लगा पा रहे हैं। उनके चालान नहीं बनाएं। एआरटीओ ने बताया जो नंबर आरटीओ से दिया जा रहा है, वाहन चालक उसे वाहन पर अंकित कर लें। इससे पुलिस को भी वाहन पहचानने में आसानी रहेगी।



बाबुओं की भर्ती होगी



इंदौरत्न पत्रकारों से चर्चा में श्री डीसा ने कहा कि हाई सिक्युरिटी नंबर प्लेट का काम पटरी पर आने में तीन हफ्ते और लगेंगे। ऑथोराइजेशन स्लिप जारी होने के चार दिनों में प्लेट दे दी जाएगी। कंपनी के ब्लैक लिस्टेड होने पर होने पर अनभिज्ञता जताते हुए कहा यदि कंपनी ने निर्देश नहीं माने तो अनुबंध के मुताबिक कार्रवाई करेंगे। तीन महीने में लिपिकीय वर्ग की परीक्षा आयोजित की जाएगी। सालों से एक जगह जमे बाबुओं के तबादले कर रहे हैं।



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

और पढ़ें