पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Minor Granddaughter Grandmother's Wedding Anniversary On The Officers

नाबालिग पोती की शादी के लिए अफसरों पर बरसी दादी

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इंदौर। कलेक्टोरेट में मंगलवार को जनसुनवाई के दौरान एक महिला पोती की शादी के लिए अधिकारियों पर बरस पड़ीं। लड़की के नाबालिग होने से महिला बाल विकास विभाग ने कुछ दिन पहले उसकी शादी रुकवा दी थी। लक्ष्मीबाई निवासी मालवीयनगर पोती प्रिया को लेकर जनसुनवाई में पहुंची।
उन्होंने जिला पंचायत सीईओ गोपाल डाड को बताया प्रिया को उन्होंने पाला है। उसकी मां कई साल पहले उसे छोड़कर जा चुकी है, जबकि पिता ने दूसरी शादी की। 15 फरवरी को प्रिया की शादी होने वाली थी, लेकिन अलग रह रही मां ने शिकायत कर दी। इस पर अधिकारियों ने शादी रुकवा दी।
डाड ने डांटते हुए कहा नाबालिग लड़की की शादी करवाई तो जेल भेज देंगे। प्रिया ने बताया दादी ने स्कूल में एडमिशन के समय उम्र कम लिखवा दी थी। वह बालिग हो चुकी है। हालांकि वह इसका प्रमाण नहीं दे पाई। उधर, मालवा मिल क्षेत्र में रहने वाली गायत्री जुग्गल ने बताया वह सुगनीदेवी कॉलेज में बीकॉम चौथे सेमेस्टर की छात्रा है।
नवंबर में उसकी शादी हुई। तब तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा थी। इसमें दो विषय में फेल हो गई। बाद में उसने चौथे सेमेस्टर की फीस के 3610 रु. जमा करवाए। अब कॉलेज प्रबंधन ने चौथे सेम की परीक्षा में शामिल करने से मना किया है। कलेक्टर ने उसे अपर संचालक उच्च शिक्षा से मिलने को कहा है।