पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Municipal Elections 2014 Shivraj Singh Chauhan

नगर निगम चुनाव 2014: शिवराज ने की इंदौर के सात नामों पर चर्चा

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इंदौर. इंदौर में भाजपा से महापौर पद का प्रत्याशी कौन हो? इस सवाल का जवाब तलाशने के लिए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने गुरुवार सुबह अचानक महापौर कृष्णमुरारी मोघे को भोपाल बुलाया। दोनों की डेढ़ घंटे से ज्यादा देर तक अकेले में बात हुई।
महापौर पद के लिए विधायक मालिनी गौड़ सहित सात दावेदारों पर तर्कों के साथ बात हुई। डॉ. दिव्या गुप्ता को लेकर भी चर्चा हुई, लेकिन उनके ओबीसी के सर्टिफिकेट का मसला आड़े आ रहा है। सर्टिफिकेट को लेकर नेताओं को भी फिलहाल स्थिति पूरी तरह स्पष्ट नहीं है। यही कारण है कि इस अहम चर्चा में उनके नाम का जिक्रभर हुआ।
इन नामों पर हुआ विचार..
- मालिनी गौड़
दो बार की विधायक गौड़ को महापौर का चुनाव लड़वाने पर कई बड़े नेताओं की सहमति है। मुख्यमंत्री के सामने हुई चर्चा में भी उनका नाम पहले नंबर पर ही रहा। उन्हें अच्छे वोटों से जीतने वाला मजबूत नाम इस तर्क के साथ माना गया कि क्षेत्र-4 के साथ अन्य विस क्षेत्रों से भी खासी बढ़त मिल सकती है।
- नीना डागोर
उज्जैन संभाग के संगठन मंत्री राकेश डागोर की पत्नी नीना को भी महापौर पद के प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतारने की संभावनाओं पर चर्चा की गई। उनका परिवार संघ पृष्ठभूमि से जुड़ा है। इसलिए संघ के इशारे पर ही डागोर के नाम पर गंभीरता से विचार शुरू हुआ। पहली मर्तबा उनका नाम चर्चा में आया है।
- शीला नेमा
पूर्व विधायक गोपीकृष्ण नेमा की पत्नी शीला भी टिकट की दौड़ में शामिल हैं। पिछली बार नेमा को क्षेत्र-3 से टिकट नहीं मिला। उन्हें भाजपा नगर अध्यक्ष बनाने की तैयारी भी हो चुकी थी, लेकिन ऐनवक्त पर कैलाश शर्मा बाजी मार गए। नेमा की वरिष्ठता को देखते हुए उनकी पत्नी को टिकट देने की संभावना तलाशी जा रही है।
- पूजा पाटीदार

मंत्री विजयवर्गीय और विधायक मेंदोला समर्थकों की ओर से महापौर पद के उम्मीदवार के लिए आगे बढ़ाए गए पूजा पाटीदार के नाम पर भी चर्चा हुई। पाटीदार की खेलों में उपलब्धि और महिला मोर्चे में सक्रियता को लेकर विचार किया। उनके नाम के साथ क्षेत्र-2 की मजबूत टीम का उल्लेख भी हुआ।
- राधा और रोशनी भी दौड़ में
विस क्षेत्र 1 के छह नंबर वार्ड से पार्षद राधा मोहन प्रजापत और एल्डरमैन बलराम वर्मा की पत्नी रोशनी के नाम भी मेयर पद के टिकट की दौड़ में मुख्यमंत्री आवास तक पहुंचे। सीएम को सामाजिक समीकरणों के जरिये प्रजापत की दावेदारी के मायने बताए गए। अन्य बड़े नामों के बीच राधा और रोशनी के नाम चौंकाने वाले रहे।
आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर....