पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Remove Obstacles To The Shrine "to All The Leaders

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाधक धर्मस्थल हटाने के लिए 'सभी नेता हुए एकमत'

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

इंदौर. बीआरटीएस निर्माण में बाधक धर्मस्थलों को हटाने के लिए शुक्रवार को सभी जनप्रतिनिधि एकमत हो गए। जिला योजना समिति की बैठक में प्रभारी मंत्री की उपस्थिति में जनप्रतिनिधियों ने इन्हें हटाने की बात कहते हुए प्रशासन को फ्री हैंड देने की मांग की। इस पर मंत्री ने प्रशासन को कार्रवाई के निर्देश दिए।

कलेक्टोरेट में आयोजित बैठक में जनप्रतिनिधियों ने बीआरटीएस की धीमी गति पर नाराजगी जताई। बैठक के बाद प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव ने बताया कि बीआरटीएस पर धर्मस्थलों सहित अन्य बाधाओं को हटाने के लिए जनप्रतिनिधियों ने प्रशासन को अधिकार दिया है। कोर्ट के निर्देश के बाद भी कार्रवाई नहीं होने के सवाल पर वे बोले कि जहां कानून व्यवस्था के दौरान गोली-लाठियां चलती हैं और राजनीतिक दल मुद्दे को तूल देने की कोशिश करते हैं, ऐसे में फैसले और क्रियान्वयन में समन्वय बनाना होता है।

उन्होंने बताया कि गुरुवार को मैंने बीआरटीएस का दौरा किया। लोगों ने कहा कि मैंने अच्छे से निरीक्षण नहीं किया, लेकिन मैं तकनीकी व्यक्ति नहीं हूं। मैं अधिकारियों और ठेकेदार को यह कह सकता हूं कि काम जल्दी पूरा करो। इसमें लापरवाही होती है तो ठेकेदार पर कार्रवाई, पेनल्टी या उसे हटाकर नए को काम देने का निर्णय ले सकते हैं।

ये धर्मस्थल है बीआरटीएस की राह मेंशिव मंदिर - भंवरकुआं, - दरगाह - जीपीओ , दरगाह - पलासिया, गुरुद्वारा - एलआईजी, मस्जिद - छोटी खजरानी, कालिका मंदिर - विजय नगर

शहर विकास के लिए विस सत्र के बाद बैठक

अन्य अधूरी योजनाओं को लेकर श्री भार्गव बोले कि विधानसभा सत्र के बाद शहर विकास को लेकर बैठक करेंगे। उसमें प्लानिंग तैयार कर योजनाओं को मूर्त रूप देने का प्रयास किया जाएगा। बीआरटीएस पर छात्र की मौत को लेकर उन्होंने कहा कि मैं अकसर इसी मार्ग से भोपाल जाता हूं। इस पर संकेतक हैं। कोई संकेतक नहीं देखेगा और सावधानी नहीं बरतेगा तो कैसे दुर्घटना रुकेगी? बैठक में सांसद और विधायक सहित विभागीय अधिकारी मौजूद थे।



आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें