युवती के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था, इसलिए कर दी बालक की हत्या

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जबलपुर . बरेला थाना अंतर्गत ग्राम लोहकरी में एक युवक ने 10 वर्षीय बालक की इसलिए गला घोंटकर हत्या कर दी कि बालक ने उसे एक युवती के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया है। उसके मना करने के बाद भी बालक ने यह बात अपनी मां और भाभी से बता दी थी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी प्रतीक्षा मार्को ने बताया कि 5 अक्टूबर को लोहकरी निवासी 52 वर्षीय श्रीमती प्रीतम मार्को ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि सुबह 9 बजे उसका 10 वर्षीय नाती कार्तिकेन नहर में नहाने गया था। वह वापस घर लौटकर नहीं आया। 7 अक्टूबर को पुलिस को सूचना मिली की रूपसिंह परस्ते के खेत में लगी झाड़ियों में एक बालक का शव पड़ा हुआ है। बालक की पहचान कार्तिकेन के रूप में की गई। बालक के गले में एक बनियान बंधी हुई थी। इससे प्रतीत हो रहा था कि बालक की हत्या बनियान से गला घोंटकर की गई है। 

जांच में हुआ खुलासा
घटना की जानकारी लगते ही एएसपी संजीव उइके और सीएसपी एमपी प्रजापति भी मौके पर पहुंच गए। पूछताछ में पता चला कि कार्तिकेन जब नहर में नहाकर घर वापस लौट रहा था, तभी उसके पीछे लोहकरी टोला में रहने वाला सरवन गौड़ भी जा रहा था। इसके कुछ देर बाद वह घबराया हुआ वापस आते दिखा। पुलिस ने सरवन गौड़ को बुलाकर पूछताछ शुरू की। पूछताछ में सरवन ने स्वीकार कर लिया कि उसने ही कार्तिकेन की हत्या की है। 
- बिस्कुट खिलाने के बहाने सूनसान में ले गया - सरवन ने बताया कि एक सप्ताह पहले वह कुंडम से एक युवती को अपने घर लेकर आया था। कार्तिकेन ने उसे आपत्तिजनक हालत में देख लिया था। उसने कार्तिकेन से कहा था कि यह बात किसी को नहीं बताना। इसके बाद भी उसने अपनी मां और भाभी को सब कुछ बता दिया था। 5 अक्टूबर को कार्तिकेन जब नहर से नहाकर लौट रहा था, तो वह उसके पीछे-पीछे गया। रास्ते में कार्तिकेन के पैर में कांटा लग गया। इससे वह बैठ गया।
- उसने कार्तिकेन के पैर से कांटा निकाला। इसके बाद उसने कार्तिकेन से कहा कि चलो तुमको िबस्कुट खिलाता हूं। वह उसके साथ सूनसान जगह पर आ गया। उसने कार्तिकेन से कहा कि तुमने युवती वाली बात अपनी मां और भाभी को क्यों बताई। उसने कहा कि अभी और लोगों को बताऊंगा। इससे नाराज होकर उसने बनियान से कार्तिकेन का गला घोंट दिया। इसके बाद लाश झाड़ियों में फेंक दी।पी-3 
 
 
कुण्डम में तनाव, पुलिस तैनात
- कुण्डम में दुराचार के बाद मासूम की हत्या के मामले में दूसरे दिन भी तनाव बरकरार रहा। तनाव को देखते हुए कुण्डम में पुलिस बल तैनात किया गया है। घटना के बाद लोग काफी डरे हुए हैं। क्षेत्रीय लोग आरोपी युवक के परिवार को कुण्डम से बाहर करने की मांग कर रहे हैं। गौरतलब है कि गुरुवार रात शरद पूर्णिमा का कार्यक्रम देखने गई 6 वर्षीय बालिका को टॉफी का लालच देकर उसके पड़ोस में रहने वाले 25 वर्षीय युवक ने उसके साथ दुराचार किया।
- दुराचार के बाद युवक ने ईंट से कुचलकर बालिका की हत्या कर दी थी। पुलिस ने घटना के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था। शुक्रवार को घटना के विरोध में छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन कर आरोपी को फांसी देने की मांग की थी।
- प्रदर्शन लगभग चार घंटे तक चला। लोगों ने आरोपी युवक के परिवार को भी कुण्डम से बाहर करने की मांग की थी। लोगों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने आरोपी को कुण्डम से खमरिया थाने भेज दिया था। 
पड़ोसी है आरोपी - पुलिस ने बताया कि बालिका के साथ दुराचार करने वाला युवक उसका पड़ोसी है। युवक के साथ बालिका काफी हिली-मिली थी, इसी वजह से बालिका युवक के साथ चली गई। युवक ने इसका फायदा उठाते हुए दुराचार के बाद बालिका की हत्या कर दी।पी-1
 
खबरें और भी हैं...