पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Lawyer 3 Killers Sentenced To Life Imprisonment

वकील के 3 हत्यारों को उम्रकैद की सजा

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जबलपुर। डेढ़ साल पहले पनागर थानांतर्गत अधिवक्ता नरेन्द्र पटेल की हत्या करने के आरोप में जिला न्यायालय ने 3 को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। एडीजे आलोक अवस्थी ने आरोपियों को दोषसिद्ध पाते हुए शुक्रवार को यह फैसला सुनाया। अभियोजन के अनुसार एक विवाद के निराकरण के सिलसिले में अधिवक्ता नरेन्द्र पटेल अपने मौसेरे भाई नरेश के साथ आरोपी भगवानदास पटेल के कंदराखेड़ा में स्थित घर गया था।
वहां पर भगवानदास पटेल ने पहले नरेश की आंखों में पिसी मिर्च डाली और उसके सिर पर तलवार ले वार कर दिया। इसके बाद भारत पटेल, मुकेश और डब्बू पंडित (फरार घोषित) ने भी नरेन्द्र और नरेश के साथ मारपीट की। नरेन्द्र व नरेश किसी तरह वहां से अपनी जान बचाकर भागे। रास्ते में नरेन्द्र ने अपने साथी मनीष पाण्डेय को घटना के बारे में जानकारी दी। इस पर मनीष पुलिस को सूचना देकर और घटना स्थल के लिए रवाना हो गया।
गंभीर रूप से घायल नरेन्द्र की लाश पुलिस ने एक खेत से बरामद की। पुलिस ने चारों आरोपियों (भगवानदास पटेल, भारत पटेल, मुकेश और डब्बू पंडित) के खिलाफ मामला दर्ज किया और छानबीन करने के बाद डब्बू को छोड़कर शेष तीनों आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश किया। सुनवाई के बाद अदालत ने तीनों आरोपियों को दोषसिद्ध पाते हुए अदालत ने सजा सुनाई।