पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आपसी रंजिश के चलते युवक की हत्या

9 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जबलपुर। गढ़ा थाना क्षेत्र स्थित कोरी मोहल्ला में आपसी रंजिश के चलते युवक की हत्या कर दी गई। पांच हमलावरों ने घर से कुछ दूरी पर ही युवक को घेरा और कसईया व कुल्हाड़ी से दनादन वार किए। हमलावरों ने मृतक के सिर व जबड़े पर वार किए, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। हमले के दौरान युवक ने बचाव की गुहार लगायी और उसके परिजन जब तक उसे बचाते, हमलावर काम तमाम कर वहां से भाग निकले। इस नृशंस हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस ने घेराबंदी कर दो आरोपियों को हिरासत में लिया है।
सूत्रों के अनुसार गढ़ा कोरी मोहल्ला निवासी 22 वर्षीय छोटे कोरी सेंटिंग बांधने का कार्य करता था। उसकी क्षेत्र में रहने वाले राकेश पटेल, गुड्डा पटेल व काली कोरी से रंजिश चल रही थी। रात साढ़े 8 बजे के करीब छोटे अपने घर से कहीं जाने के लिये निकला था और कुछ दूरी पर पहुंचते ही उस पर हमला हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि छोटे को पांच लोगों ने घेर कर उस पर प्राणघातक हमला बोल दिया। घातक वार होने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और परिजनों व घटना के दौरान मौजूद लोगों के बयान के आधार पर पुलिस ने राकेश पटेल, गुड्डा पटेल, छोटू कोरी, रामस्वरूप व बंटू बर्मन के खिलाफ हत्या का प्रकरण दर्ज किया है। उधर पुलिस ने देर रात राकेश पटेल व छोटू कोरी को गिरफ्तार किया व अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है।
बायें हाथ की अंगुलियां कटी
पुलिस सूत्रों के अनुसार हमलावरों ने इतनी बेरहमी से छोटे पर वार किए कि उसका जबड़ा लटक गया और सिर पर गंभीर घाव लगे। संभवत: इस दौरान मृतक ने कसईया से किया गया वार रोकने का प्रयास किया, जिससे उसके बायें हाथ की तीन अंगुलियां हथेली से अलग हो गईं। परिजनों का आरोप था कि 8 मार्च 2012 को राकेश, रामस्वरूप व अन्य ने मृतक से मारपीट की थी। इससे पूर्व 27 नवंबर 2011 को भी राकेश ने विवाद किया था। जिसकी रिपोर्ट थाने में कराने पर पुलिस ने सुनवाई नहीं की।