--Advertisement--

निजी विवि में भी होगी संस्कृत की पढ़ाई

Jhabua News - निजी विवि में भी होगी संस्कृत की पढ़ाई झाबुआ. प्रदेश में सरकारी के साथ प्राइवेट विश्वविद्यालयों में भी...

Dainik Bhaskar

May 04, 2016, 02:50 AM IST
निजी विवि में भी होगी संस्कृत की पढ़ाई
निजी विवि में भी होगी संस्कृत की पढ़ाई

झाबुआ. प्रदेश में सरकारी के साथ प्राइवेट विश्वविद्यालयों में भी संस्कृत की पढ़ाई बहुत जल्द चालू होगी। अभी संस्कृत के अध्ययन व अध्यापन के लिए कोर्स शुरू करने की संभावना तलाशी जा रही हैं। उच्च शिक्षा विभाग ने प्रदेश के 22 सरकारी व 14 प्राइवेट विश्वविद्यालयों को इस संबंध में सूचना जारी कर दी है। इस समय दुनिया भर में संस्कृत पर शोधकार्य चल रहे हैं। आयुर्वेद पूरी तरह से संस्कृत में है। इसीलिए विश्वविद्यालयों में संस्कृत पर जोर दिया जा रहा है।

एडमिशन के लिए 6 जून तक जमा होंगे फॉर्म

झाबुआ|
भोपाल के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय ने सत्र 2016-17 के लिए एडमिशन का कार्यक्रम जारी कर दिया है। मीडिया संचार व कंप्यूटर के विभिन्न स्नातक व स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों में एडमिशन के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। आवेदन की आखिरी तारीख 6 जून है। पाठयक्रमों में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा 12 जून को होगी।

फिंगर प्रिंट से पता करें गुम हुआ आधार नंबर

झाबुआ|
यदि आपका आधार कार्ड गुम हो गया है या फिर आपकी जानकारी फीड होने के बाद भी आधार कार्ड नहीं मिल पा रहा है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। अपने नजदीकी आधार सेंटर पर जाकर आपको सिर्फ अपनी अंगुलियों के फिंगर प्रिंट देने होंगे। हाल ही में बना नया सॉफ्टवेयर खुद ही आपका डाटा खोज लेगा और आपको आधार कार्ड जल्द मिल जाएगा। उल्लेखनीय है कि फिंगर प्रिंट व आधार कार्ड निकालने का साफ्टवेयर अपलोड हो चुका है।

X
निजी विवि में भी होगी संस्कृत की पढ़ाई
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..