• Hindi News
  • National
  • हैंडपंप में आ रहा लाल पानी, कलेक्टर बोले टैंकर से पूर्ति करें

हैंडपंप में आ रहा लाल पानी, कलेक्टर बोले टैंकर से पूर्ति करें

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
फतीपुरा में लगा शिविर, ग्रामीणों ने बताई समस्याएं

झाबुआ | मेघनगर जपं के ग्राम फतीपुरा में लोक कल्याण शिविर आयोजित किया। जिसमें कलेक्टर, एसडीएम व जनपद सीईओ ने ग्रामीणों की समस्या सुनकर निराकरण किया। प्रमुख समस्या हैंडपंप में लाल पानी आने की सामने आई।

कलेक्टर आशीष सक्सेना ने कहा ग्रामीणों ने शौचालय निर्माण कर लिए हैं अब शौच के लिए उसका उपयोग करें। सामाजिक आर्थिक गणना की सूची में यदि आपका नाम नहीं है तो जुडवाएं। अब उसी सूची के अनुसार ही प्राथमिकता क्रम से योजनाओं का लाभ मिलेगा। कलेक्टर ने अपना बैंक खाता खुलवाकर उसे चालू रखने की बात कही। साथ ही अपना आधार नंबर बैंक खाते से लिंक कराने को कहा। इस दौरान ग्रामीणों की मांग पर गांव में सीमेंट कांक्रीट रोड नाली सहित 31 जुलाई तक बनवाने के निर्देश कलेक्टर ने ईई आरईएस को दिए। शिविर में ग्रामीणों ने हैंडपंप में लाल पानी आने की शिकायत की। इस पर कलेक्टर ने एसडीओ पीएचई को निर्देशित किया कि जिन हैंडपंपों में लाल पानी आ रहा है उन मोहल्लों में प्रतिदिन पेयजल टैंकर से परिवहन कर पानी उपलब्ध कराएं।

शराब छोड़ने की शपथ दलाई : शिविर में कलेक्टर सक्सेना ने ग्रामीणों को शराब छोड़ने के लिए शपथ दिलवाई। साथ ही बालिकाओं का विवाह 18 वर्ष की उम्र के पहले नहीं करने तथा कम से कम 12वीं तक पढ़ाने का संकल्प दिलवाया।

शिविर में समस्या बताने पहुंचे ग्रामीण।

खबरें और भी हैं...