पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • विद्यार्थियों को बस किराए में 50 फीसदी छूट, छात्राओं को स्कूल के पास उतारेंगे

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विद्यार्थियों को बस किराए में 50 फीसदी छूट, छात्राओं को स्कूल के पास उतारेंगे

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
यात्री बसों से स्कूल जाने वाले विद्यार्थियों को किराया में रियायत मिलेगी। यह 30 से 50 प्रतिशत तक हो सकती है। छात्राएं स्कूल के पास ही उतर सकेंगी। इस संबंध में एआरटीओ ने बस ऑपरेटर्स के साथ सोमवार को बैठक की। इसमें अधिकांश ने किराया में रियायत देने और छात्राओं को स्कूल के पास उतारने पर सहमति दे दी है।

कलेक्टर स्वाति मीणा ने सोमवार सुबह एआरटीओ सुनील गौड़ को ऐसा करने के निर्देश दिए थे। एआरटीओ ने कार्रवाई करते हुए बस ऑपरेटर्स के साथ बैठक की। कलेक्टर को छात्राओं से जानकारी मिली थी कि उन्हें बस स्टैंड पर ही उतारा जाता है जबकि उनका स्कूल सड़क पर ही या सड़क के पास पड़ता है। ऐसे में आते जाते समय परेशानी होती है। साथ ही गरीब परिवार के विद्यार्थी किराया न होने की स्थिति में स्कूल नहीं जाते। इन समस्याओं से निजात दिलाने के लिए कलेक्टर ने एआरटीओ और स्कूल विभाग के अफसरों से बात करके कार्ययोजना बनाने को कहा। साथ ही विद्यार्थियों को किराया में रियायत कराने और छात्राओं को स्कूल के नजदीक या नजदीकी सड़क पर छोड़ने के बस ऑपरेटर्स को राजी करने को कहा। बैठक में प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी दीपक ओझा, बस ऑपरेटर्स गुरुजीतसिंह चावला, अतुल शुक्ला, राजीव शर्मा, सुनील शर्मा, सौरभ गौर, अमीन भाई शामिल हुए। एआरटीओ व डीईओ ने बस ऑपरेटर्स के सामने कलेक्टर की बात रखी एवं विचार करने को कहा। कलेक्टर द्वारा किए गए नवाचार पर अधिकांश बस संचालक सहमत हो गए हैं। उन्होंने किराया में 30 से 50 प्रतिशत तक रियायत देने और छात्राओं को स्कूल के पास उतारने पर सहमति दी है। इसका फायदा कक्षा 1 से 12 तक के विद्यार्थियों को मिलेगा। जिले में करीब 1100 से अधिक छात्राएं अौर 2000 से अधिक छात्र हैं जो इन बसों से आते जाते हैं। एआरटीओ सुनील गौड़ ने बताया अधिकांश बस ऑपरेटर्स ने सहमति दी है। कलेक्टर के निर्देश पर हमने बस ऑपरेटर्स के साथ बैठक की। परिचय पत्र जारी करके जल्दी ही यह सुविधा दी जाएगी।

परिचय पत्र जारी करेंगे
एआरटीओ और शिक्षा विभाग मिलकर बसों से स्कूल जाने आने वाले विद्यार्थियों के लिए परिचय पत्र जारी करेगा। इसके आधार पर वे किराया में रियायत ले सकेंगे। छात्राएं रियायत के साथ चालक से स्कूल के पास बस रोकने के लिए कहा सकेंगी। रियायत नहीं मिलने या स्कूल के पास बस नहीं रुकने पर एआरटीओ से शिकायत की जा सकेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें