पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • ट्रेनिंग सेंटर होगा खंडवा में, एएसपी ने देखी भूमि

ट्रेनिंग सेंटर होगा खंडवा में, एएसपी ने देखी भूमि

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
खंडवा में 200 एकड़ भूमि पर बटालियन होगा, जिसमें परेड ग्राउंड, घुड़सवार ग्राउंड, बैरक व 300 अफसर जवानों के क्वार्टर्स होंगे। बटालियन के चारों ओर बाउंड्रीवाल बनाई जाएगी। शहर की सुरक्षा को लेकर विभाग ने बड़ी कार्ययोजना बनाई है। जिसके तहत बटालियन के बाद ट्रेनिंग सेंटर भी इसी जगह पर बनाया जाएगा। जिसका प्रस्ताव बनाकर पीएचक्यू को भेजा जाएगा।

खंडवा में 200 एकड़ जमीन पर पुलिस बटालियन बनना है। शासन द्वारा स्वीकृति के बाद शुक्रवार को एएसपी महेंद्र तारणेकर, सीएसपी एसएन तिवारी, एसडीएम शाश्वत शर्मा जमीन देखने पहुंचे। भूमि नागचून के पीछे सुरगांव निपानी के बाहर है। एएसपी, एसडीएम ने मौके पर ही नक्शा भी देखा। एएसपी तारणेकर ने बताया 200 एकड़ में परेड ग्राउंड, बटालियन कैंप, घुड़सवार बटालियन, बैरक, क्वार्टर्स, चारों ओर बाउंड्रीवाल खींची जाएगी। शासकीय भूमि होने से कुछ लोगों ने यहां अतिक्रमण कर रखा है। एसडीएम शर्मा ने पटवारी को तहसीलदार के माध्यम से अतिक्रमणकारियाें को नोटिस देकर भूमि खाली करने के निर्देश भी दिए।

बटालियन में होंगे 4 हजार अफसर-जवान - बटालियन में एक आईपीएस रैंक अफसर, एक डिप्टी कमांडेंट, चार असिस्टेंट कमांडेंट, एक आरआई, छह कंपनियों के छह कमांडर, एक बटालियन में 600 लोग, एेसे में छह कंपनियों के 3600 अफसर-जवान रहेंगे।

सुरगांव निपानी के पास मिली जमीन को देखते एएसपी-एसडीएम।

बटालियन की सौगात वाला खंडवा 13वां जिला
बटालियन की सौगात मिलने वाला खंडवा 13वां जिला है। वर्तमान में प्रदेश में ग्वालियर, जबलपुर, इंदौर, भोपाल, सागर, मंडला, छिंदवाड़ा, रीवा, उज्जैन, धार, जावरा व मुरैना में बटालियन हैं। खंडवा में बटालियन आने के बाद बाहर का फोर्स नहीं बुलाना पड़ेगा। अप्रिय घटना हाेने पर 10 मिनट में फोर्स शहर में पहुंच जाएगा।

प्रस्ताव
खबरें और भी हैं...