पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • घटिया निर्माण के कारण चंपानगर में टूट गई क्रासिंग, वत्सला विहार में भी जर्जर

घटिया निर्माण के कारण चंपानगर में टूट गई क्रासिंग, वत्सला विहार में भी जर्जर

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
निगम द्वारा शहर में कराए जा रहे निर्माण कार्यों में ठेकेदारों द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। इसका मुख्य कारण इंजीनियरों की कमी है। समय पर मौका स्थल पर इंजीनियर की निगरानी नहीं होने से काम ठेकेदार बेखौफ घटिया निर्माण कर रहे हैं। रामेश्वर वार्ड के चंपानगर में नाली की क्रासिंग टूट गई है। वहीं वत्सला विहार में भी क्रासिंग जर्जर होकर टूट रही है। इससे क्षेत्र के लोगों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इधर मोघट रोड पर सड़क चौड़ीकरण के साल भर बाद भी पुलिया नहीं बन पाई। ठेकेदार ने मर्जी से काम किया और पुलिया वाला हिस्सा छोड़ दिया। लाखों रुपए की लागत से काम होने के बावजूद क्षेत्र के लोगों समस्या खत्म नहीं हुई।

निगम के लोक निर्माण विभाग में कार्यपालन यंत्री ईश्वरसिंह चंदेली के साथ ही उपयंत्री एचआर पांडे और अंतरसिंह तंवर पदस्थ है। उपयंत्री योगेंद्र गंगराड़े और सगीर अहमद का तबादला हुए करीब दो साल हो गए। उनके बदले उपयंत्री नहीं आए। कुछ दिन पहले सहायक यंत्री मनोज घोष का भी तबादला हो गया। उपयंत्रियों की कमी होने पर अस्थायी उपयंत्री दिलीप मालवीय और मानचित्रकार राधेश्याम उपाध्याय से उपयंत्री का काम कराया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार करीब छह उपयंत्री निगम में कम है। इसके लिए निगम ने शासन को प्रस्ताव भी भेजा लेकिन एक भी इंजीनियर अब तक पदस्थ नहीं हो पाया।

बनने के बाद 1 साल भी नहीं टिक पाई
रामेश्वर वार्ड के चंपा नगर में नाली पर बनाई क्रासिंग पूरी तरह टूट गई। क्षेत्रवासियों के अनुसार यह क्रासिंग एक साल भी नहीं टिक पाई। कुछ महीने पहले ही बनी थी। कुछ समय पहले क्रासिंग बीच में गड्ढा हुआ तो ठेकेदार ने मरम्मत कर दी। अब तो पूरी क्रासिंग ही टूट गई। लोगों को निकलने में समस्या हो रही है। क्रासिंग के पास ही ठेकेदार ने नाली भी बनाई थी उसकी भी हालत खराब हो रही है। इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

95 लाख के काम कराए फिर भी समस्या
वत्सला विहार कॉलोनी में करीब एक साल पहले निगम ने 95 लाख रुपए की लागत से काम कराए। सीसी रोड, नाली और अन्य काम कराए। इसके बावजूद आज भी लोग यहां समस्या का सामना कर रहे हैं। रोहित राय ने बताया कॉलोनी के प्रवेश मार्ग पर नाले की क्रासिंग टूट गई है। इसमें गड्ढा हो गया है। सड़क बनाते समय इस क्रासिंग का निर्माण नहीं किया गया था। रात में समय बाइक चालक यहां दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।

जानकारी लेकर करेंगे कार्रवाई
चंपानगर में नाली पर नई क्रासिंग कैसे टूट गई। इसकी जानकारी लेकर कार्रवाई करेंगे। वत्सला विहार की समस्या का भी पता लगाएंगे। जेजे जोशी, निगम आयुक्त

चंपानगर क्षेत्र में नाली की क्रासिंग टूटकर इस तरह बिखर गई।

खबरें और भी हैं...