पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • संभागायुक्त ने मांगी कार्रवाई की रिपोर्ट

संभागायुक्त ने मांगी कार्रवाई की रिपोर्ट

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मामला नमन अग्रवाल की जमीन का

सिटीरिपोर्टर|खंडवा

सिहाड़ारोड स्थित खसरा नंबर 217/2 से अतिक्रमण तो हट गया पर यह पूरी तरह सुलझा नहीं है। जमीन मालिक नमन अग्रवाल की शिकायत पर जांच और सिफारिशों पर हुई कार्रवाई की रिपोर्ट कलेक्टर से मांगी गई है। संभागायुक्त संजय दुबे ने तत्कालीन सहायक कलेक्टर पंकज जैन से जांच कराई थी। उन्होंने 5 बिंदु देते हुए कार्रवाई की सिफारिश की थी। इन बिंदुओं पर कार्रवाई दो साल बाद भी नहीं हुई है। इसकी शिकायत नमन अग्रवाल ने प्रदेश शासन के अफसरों से की थी, इसके बाद संभागायुक्त ने कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है। वे पहले भी कलेक्टर से कार्रवाई रिपोर्ट मांग चुके हैं। कार्रवाई नहीं किए जाने के कारण यह रिपोर्ट नहीं भेजी गई है।

अतिक्रमणहटाने की जिम्मेदारी नहीं ले रहे

खसरानंबर 217 पर गुरुवार को जेसीबी चलाए जाने पर विवाद हो गया है। निगम प्रशासन, भू अभिलेख और राजस्व विभाग के अफसरों के मुताबिक उन्होंने अतिक्रमण नहीं हटाया है। भू अभिलेख के अफसरों के मुताबिक सीमांकन किया है। अतिक्रमण हटाने का कोई आदेश नहीं था। जेसीबी से सड़क खोदने की कार्रवाई खुद नमन अग्रवाल ने ही कराई होगी। उधर नमन अग्रवाल जेसीबी चलवाने से इंकार कर रहे हैं।

इन बिंदुओं पर मांगी गई थी रिपोर्ट

{नमन अग्रवाल की जमीन पर सड़क बनाकर अतिक्रमण किया इसे हटाने की कार्रवाई की जा सकती है।

{बंदोबस्त के समय हुई गलती को सुधारा जाए।

{हरिहर कुंज कालोनी के रास्ते पर विवाद है। वर्तमान रास्ता 217/2 पर है। कॉलोनाइजर ने टीएनसीपी में गलत नक्शा प्रस्तुत किया। कार्रवाई की जाए।

{2005-06 में पटवारी द्वारा बिना अनुमति खसरा नंबर में परिवर्तन करने पर कार्रवाई की जाए।

{हरिहर कुंज कॉलोनाइजर द्वारा नियम शर्तों का पालन नहीं किया है। उसके विरुद्ध न्यायालय में प्रकरण दर्ज किया जा सकता है।