• Hindi News
  • National
  • कटऑफ 15% बढ़ा, 95 फीसदी सीटें भरीं

कटऑफ 15% बढ़ा, 95 फीसदी सीटें भरीं

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कॉलेज में ऑनलाइन प्रवेश की दूसरी सूची जारी हो गई है। इसबार कटऑफ बढ़ गया है। पहले चरण में जहां विद्यार्थियों को 35 प्रतिशत पर भी मनपसंद कॉलेज मिल गया था तो दूसरे चरण में 50 फीसदी अंक वालों को भी मुश्किल आई। पीजी कॉलेज के बीए पाठ्यक्रम के पहले चरण में 37 तो इस बार 54 प्रतिशत कटऑफ गया। पहले और दूसरे चरण मिलाकर पीजी कॉलेज की 95 फीसदी सीटें भरा चुकी हैं। ऐसे में जिन छात्रों को पसंदीदा कॉलेज नहीं मिला, उनके पास अब ज्यादा विकल्प नहीं हैं। उन्हें अलॉट कॉलेज में ही प्रवेश लेना होगा।

बीएससी बाॅयो का कटऑफ सबसे ज्यादा 55 प्रतिशत रहा। बीकॉम कम्प्यूटर में जो कटऑफ पहले 40 फीसदी था, वह बढ़कर 50 हो गया है। बीएससी गणित में 50, माइक्रोबायोलॉजी में 42, बीकॉम कम्प्यूटर में 47 प्रतिशत कटऑफ गया। कॉलेज परीक्षा प्रभारी एसडी पाटीदार के मुताबिक ऐसे विद्यार्थियों को कट ऑफ के नजदीक होने पर तीसरी काउंसलिंग का इंतजार करना होगा। जिन छात्रों ने रजिस्ट्रेशन करा लिया है, उन्हें दोबारा नहीं करवाना है, लेकिन च्वाइस फिलिंग बदल सकेंगे।

285 सीटें हुई आवंटित
बीए में 54, बीकॉम में 9, बीएससी बायोटेक्नोलॉजी में 46, बीएससी प्लेन में 41, गणित में 20, माइक्रोबायोलॉजी 47, बीएससी कम्प्यूटर 44, बीकॉम कम्प्यूटर में 24 सीटें अलॉट की गई।

कॉलेज प्रवेश सूची जारी
खबरें और भी हैं...