• Hindi News
  • National
  • बारिश के चलते मुख्य चौराहा, बस स्टैंड और महेश्वर रोड की सड़क बदहाल

बारिश के चलते मुख्य चौराहा, बस स्टैंड और महेश्वर रोड की सड़क बदहाल

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
इस मार्ग पर यह आते हैं स्थल व विभाग
सब्जी मंडी, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, भगवान विमलनाथ जैन मंदिर, गुरुद्वारा, पुलिस थाना, एसडीओपी ऑफिस, नगर पालिका, पीडब्ल्यूडी ऑफिस, रेस्ट हाउस, बीएसएनएल एक्सचेंज ऑफिस, बीआरसी ऑफिस, बीईओ ऑफिस, शासकीय कन्या मावि व उमावि, शासकीय प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालय।

दूर की जाएगी समस्या
बारिश के दौरान सड़क की मरम्मत करवाई जाएगी। सड़क निर्माण को लेकर कहां क्या समस्या है उसे दूर कर निर्माण का प्रयास किया जाएगा। -संतराम चौहान, सीएमओ, नगर परिषद, बड़वाह

नपा की बदइंतजामी पर मुरम का पेचवर्क, लोग परेशान

भास्कर संवाददाता | बड़वाह

तीन दिनों से नगर में जोरदार बारिश हो रही है। इससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वहीं नगरीय क्षेत्र की सड़कों की बदइंतजामी की पोल भी खोलकर रख दी है। आमजन को इस अव्यवस्था से होने वाली परेशानी को देखते हुए अब नपा इसका पेचवर्क करने में लगी है लेकिन इसके बाद भी स्थानीय नागरिकों की परेशानी कम नहीं हुई है। मुख्य चौराहे से बस स्टैंड होते हुए महेश्वर रोड तक जाने वाली सड़क नगर के व्यस्ततम सड़कों में से एक है।

विभिन्न धर्मस्थलों, शासकीय स्कूल व भवनों सहित स्वयं नपा भवन भी इसी मार्ग पर है लेकिन नपा द्वारा सड़क निर्माण नहीं किया गया। इससे बारिश के दौरान इस मार्ग की हालत बेहद खराब हो गई है। करीब 300 मीटर लंबी सड़क पर जगह-जगह गड्ढे हो गए है। कुछ स्थानों पर सड़क के बजाय केवल गड्ढे ही नजर आ रहे हैं। कई गड्ढे तो करीब 5 से 10 फीट चौड़े हो गए है। बारिश के चलते इन गड्ढों में पानी भरा रहता है। इससे पैदल चलने वाले राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। पहली से 12वीं कक्षा की शासकीय स्कूल भी इसी मार्ग पर है। दो पहिया व चार पहिया सहित यात्री बसे इन गड्ढों से होकर निकलती है तो गंदा पानी विद्यार्थियों, राहगीरों सहित दुकान संचालकों को गंदा कर देता है। इन गड्ढों को भरने के लिए नपा द्वारा बारिश के दौरान चुरी, मुरम व ईंट के टूकड़ों का मलबा भी डाला जा रहा है लेकिन कुछ समय बाद ये भरावा भी पानी के साथ बह जाता है। कई बार तो इन मलबों के चलते बाइक सवार व राहगीरों के फिसलने की संभावना भी रहती है। इस मार्ग के दुकानदार, रहवासी व नागरिक ने मांग की है कि नपा इस मार्ग की बदइंतजामी का पेचवर्क करने के बजाय स्थायी समाधान निकालते हुए सड़क का निर्माण जल्द कराए ताकि वर्षभर सड़क के चलते आमजनों को होने वाली परेशानी से निजात मिल सके।

खबरें और भी हैं...