पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • 25 घरों के इलेक्ट्राॅनिक उपकरण खराब

25 घरों के इलेक्ट्राॅनिक उपकरण खराब

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
घर में रखी खराब हो चुकी टीवी दिखाती आबेदा जोया व अन्य।

नगर की लुका कॉलोनी का मामला, बिजली ट्रांसफार्मर के भी खुले पड़े हैं तार, करंट का बना रहता है डर

भास्कर संवाददाता | निवाली

नगर के लुका कॉलोनी में दो फेस एक साथ आने से कॉलोनी के करीब 25 से ज्यादा घरों के इलेक्ट्रानिक उपकरण खराब हुए हैं। कॉलोनी के रहवासियों ने बताया कि डबलिंग (दो फेस एक साथ) आने के कारण घरों के इलेक्ट्रॅानिक उपकरण, टीवी, फ्रिज, कूलर, एलईडी, बल्ब, पंखे सहित अन्य सामग्री खराब हो गई है। इससे लोगों को काफी नुकसान हुआ है। हालांकि एेसे में कॉलोनी में कोई हताहत नहीं हुआ है।

लुका कॉलोनी में स्थित बिजली ट्रांसफार्मर पर जमीन से 4 फीट ऊंचाई पर सारे तार खुले पड़े हैं। इससे लोगों व मवेशियों को करंट लगने का डर बना रहता है। कॉलोनी के लोगों ने इस संबंध में कई बार बिजली कंपनी को शिकायत भी की है लेकिन अभी तक बिजली कंपनी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया है। गुरुवार रात में कॉलोनी में दो फेस एक साथ आने से पवन चौहान के यहां 2 पंखे, 2 सीएफएल खराब हो गए हैं। आबेदा जोया के यहां टीवी व 7 एलईडी खराब हो गए हैं। सखाराम ब्राह्मणे के घर में टीवी व 2 सीएफएल का नुकसान हुआ है। इसके अलावा अन्य लोगों के घरों में भी इलेक्ट्रानिक उपकरण खराब होने से नुकसान हुआ है। कॉलोनी के लोगों ने डीपी के खुले पड़े तारों को ऊंचाई पर करने व भविष्य में इस तरह से दो फेस एक साथ होने या वोल्टेज नहीं बढ़ने की मांग बिजली कंपनी से की है।

मौसम साफ होने पर ऊपर करेंगे बिजली के तार
बारिश की वजह से लाइन फेस टू फेस हो गई होगी। पानी खुलने पर वायर ऊपर कर देंगे। ताकि लोगों को करंट नहीं लग सके। जगदीश महाराज, लाइनमैन निवाली।

खबरें और भी हैं...