• Hindi News
  • National
  • पाइप लाइन खुदवाकर सुधारी, लोगों को मिलेगा साफ पानी

पाइप लाइन खुदवाकर सुधारी, लोगों को मिलेगा साफ पानी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
वारोली पंचायत के भोटा में दूषित पानी आने को लेकर सोमवार को ग्रामीणों में सरपंच तुमेरसिंह का घेराव कर शिकायत की थी। खटिया पर लेटे-लेटे ही सरपंच ने ग्रामीणों को हंसकर जवाब दिए थे लेकिन ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ने के बाद बुधवार को सरपंच ने दुरुस्तीकरण करवाया। इससे 450 लोगों को गुरुवार से साफ पानी मिलने लगेगा।

ग्रामीणों की परेशानी पर भास्कर ने मंगलवार के अंक में दूषित पानी पी रहे लोग, सरपंच बोले- फंड नहीं क्या करुं’ शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। इसमें सरपंच द्वारा ग्रामीणों को गलत तरीके से जवाब देने की बात का भी उल्लेख किया था। खबर लगने के बाद सरपंच तुमेरसिंह ने ध्यान देकर बुधवार को दुरुस्तीकरण करवाया। सुबह 8 बजे से मजदूरों ने पाइप लाइन की खुदाई की। जहां पाइप में फॉल्ट था उसे सुधारकर शाम तक फिटिंग की। गुरुवार से लोगों को शुद्ध पेयजल मिलने लगेगा। मौके पर उपस्थित ग्रामीण भाऊराव जगन्नाथ पाटील, जगन्नाथ पाटील, चंदाबाई चंद्रभान, चंदाबाई शंकर ने बताया गांव की समस्याओं पर ध्यान नहीं दे रहे थे। इस कारण सरपंच का घेराव किया लेकिन सरपंच सही तरीके से बात नहीं कर रहे थे। भास्कर में खबर छपने के बाद उन्होंने ध्यान दिया है। इससे अब लोगों को साफ पानी मिलेगा।

रोड और नाली निकासी की भी व्यवस्था नहीं
ग्रामीणों ने कहा भोटा में करीब 80 मकान है। गांव में दिखाने के लिए स्ट्रीट लाइट के लिए पोल लगाए गए है लेकिन एक भी लाइट नहीं लगाया है। रोड नहीं बने है। नाली निकासी व्यवस्था नहीं है। राशन लेने के लिए लोगों को 4 किमी दूर वारोली जाना पड़ रहा है। 450 की आबादी पर केवल एक ट्यूबवेल है। इसकी पाइप लाइन के पास गड्ढा हो गया है। इस कारण नाली का दूषित पानी नलों में सप्लाय हो रहा है। पंचायत ने इन समस्याओं पर भी ध्यान देना चाहिए।

भोटा में कर्मचारियों ने ग्रामीणों की देखरेख में पाइप लाइन का सुधार किया।

खबरें और भी हैं...