पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • उच्च शिक्षा विभाग के ओएसडी ने जिले के कॉलेजों का निरीक्षण किया

उच्च शिक्षा विभाग के ओएसडी ने जिले के कॉलेजों का निरीक्षण किया

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
चार कॉलेजों में व्यवस्थाओं का जायजा लेकर निर्देश दिए

एजुकेशनरिपोर्टर | शाजापुर

शाजापुरजिले के चार सरकारी कॉलेजों में शुक्रवार का दिन हर नजरिए से खास रहा। इस दिन खुद उच्चशिक्षा विभाग के विशेष कर्त्तव्यस्थ अधिकारी के.पी. साहू इन कॉलेजों में व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे। नेक संस्था से कॉलेजों का निरीक्षण कराने पर उनका खास फोकस रहा। इसके लिए उन्होंने कॉलेज प्रबंधनों को निर्देश भी दिए। स्टाफ सदस्यों को भी शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर सेवाएं देने मोटीवेट किया।

उच्च शिक्षा विभाग के विशेष कर्त्तव्यस्थ अधिकारी (ओएसडी) साहू शुक्रवार दोपहर करीब 2.30 बजे जिले के लीड बीएसएन कॉलेज पहुंचे। साहू ने काॅलेज का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने फिजिक्स, बॉटनी, केमेस्ट्री, कम्प्यूटर साइंस लेब के साथ ही वर्चुअल क्लास की सुविधाओं का जायजा लिया। जहां जो कमियां पाई गई, उन्हें किस तरह सुधारा जा सकता है, इस बारे में जानकारी सहित कुछ महत्वपूर्ण निर्देश दिए। शाम करीब चार बजे कॉलेज का निरीक्षण पूरा किया। लीड कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ. वी.के. शर्मा ने बताया शुक्रवार को उच्चशिक्षा विभाग के विशेष कर्त्तव्यस्थ अधिकारी ने शुजालपुर, कालापीपल, मक्सी बीएसएन कॉलेज का निरीक्षण किया है। शनिवार को वह आगर-मालवा जिले के कॉलेजों का निरीक्षण करेंगे।

निरीक्षण के दौरान साहू ने कॉलेज प्रबंधन सदस्यों से कहा नेक का निरीक्षण कंपलसरी है। इस प्रक्रिया को करवा लीजिए। दरअसल, नेक एक संस्था है, जिसकी टीम उच्चशिक्षा के क्षेत्र में देशभर के कॉलेजों यूनिवर्सिटी की ग्रेडिंग के लिए निरीक्षण करती है। नेक की रिपोर्ट के आधार पर कॉलेजों की अनुदान राशि और सुविधाएं तय होती हैं।