पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • रात में 4 घंटे तक बंद रही बिजली, लोग परेशान

रात में 4 घंटे तक बंद रही बिजली, लोग परेशान

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बिजली कंपनी अघोषित कटौती कर रही है, बारिश पूर्व मेंटनेंस के नाम पर भी की है घंटों कटौती

भास्कर संवाददाता | अंजड़

नगर में बीती रात बिजली गुल होने से ब्लेक आउट जैसी स्थिति रही। इससे लोगों को अंधेरे में रात गुजारनी पड़ी। साथ ही गर्मी से लोगों का बुरा हाल रहा। नगर में बार-बार बिजली गुल होने से बिजली कंपनी के बारिश पूर्व किए गए मेंटनेंस की पोल खुल रही है। उल्लेखनीय हैं कि बिजली कंपनी दो माह पूर्व ही अप्रेल व मई के महीने में बारिश पूर्व मेंटनेंस के नाम पर घंटों बिजली बंद रख कर बिजली के तारों व ट्रांसफार्मर का रखरखाव का काम कर चुका है। इसके बाद भी बिजली कंपनी अघोषित बिजली कटौती लगातार कर रही है। इससे नगरवासी परेशान हो रहे हैं।

नगर में पिछले एक पखवाड़े से हो रही बिजली कटौती से नगर की जनता हलाकान है। पिछले एक पखवाड़े से दिन में कई बार फाल्ट होने से घंटों बिजली गुल हो रही है। कभी फाल्ट के नाम पर, कभी किसी के घर में करंट उतरने के नाम पर। कभी पेड़ की डाली टूटने व तार टूटने ने नाम पर बिजली कंपनी बिजली की कटौती कर रही है। यहां तक की ट्रांसफार्मर में फाल्ट के नाम पर दिनभर में कई बार बिजली बंद की जा रही है। इसके अलावा रात में भी 3 से 4 घंटे बिजली बंद होना अब आम हो गया है।

क्षेत्र में कहीं फाल्ट तो कट रही नगर की बिजली - गुरुवार सुबह से शाम तक लगभग 4 से 5 बार बिजली बंद करी गई। हद तो तब हो गई जब शाम 7 बजे रिमझिम बारिश के बीच अचानक बिजली चली गई। जो 4 घंटे बाद रात 11 बजे चालू हुई। पूछने पर विभाग ने बड़वानी से राजपुर रोड के बीच कहीं फाल्ट होना बताया। गिरते पानी में विभाग के कर्मचारी पेट्रोलिंग करते रहे व बड़ी मशक्कत के बाद तीन घंटे बाद फाल्ट मिला। जिसे दुरुस्त करने में एक घंटे से अधिक का समय लग गया। दिन व रात में कई बार बिजली के आने-जाने से उमस भरी गर्मी में लोग परेशान हो रहे है।

6 किमी दूरी में लगे केवल 2 एबी स्विच

नगर लगभग पांच से छह किमी के दायरे में फैला है। ऐसे में बिजली कंपनी ने मात्र दो एबी स्विच लगाए है। एक बड़वानी रोड ग्रिड व दूसरा ठीकरी रोड ग्रिड पर लगाए गए है। एबी स्विच से उस क्षेत्र की सप्लाय बंद किया जा सकती है। जिस क्षेत्र में फाल्ट हुआ हो लेकिन अभी सिर्फ दो एबी स्विच लगे होने से कहीं भी फाल्ट होने पर लगभग आधे नगर की बिजली बंद करना पड़ती है। नागरिकों ने मांग की है कि सुविधा अनुसार एक से दो एबी स्विच और लगा जाएं। ताकि पूरे नगर की बिजली बंद न करना पड़े। साथ ही बार-बार बिजली का आना-जाना रुक सके।

ठीकरी रोड पर स्थान देखकर लगाएंगे एबी स्विच
आने वाले दिनोें में ठीकरी रोड पर उचित स्थान चिह्रित करके एक एबी स्विच लगाया जाएगा। ताकि पूरे क्षेत्र की बिजली नहीं काटनी पड़े। विकास बमनके, कनिष्ठ यंत्री, बिजली कंपनी अंजड़।

खबरें और भी हैं...