आधार लिंक नहीं, 12 हजार परिवारों का राशन रुका / आधार लिंक नहीं, 12 हजार परिवारों का राशन रुका

Bhaskar News Network

Jul 08, 2016, 02:50 AM IST

Murena News - आधारकार्ड ने जिले के नगरीय क्षेत्र में रहने वाले 12 हजार उपभोक्ताओं का सरकारी राशन रोक दिया है। नागरिक आपूर्ति...

आधार लिंक नहीं, 12 हजार परिवारों का राशन रुका
आधारकार्ड ने जिले के नगरीय क्षेत्र में रहने वाले 12 हजार उपभोक्ताओं का सरकारी राशन रोक दिया है। नागरिक आपूर्ति विभाग ने ऐलान किया है कि इतने उपभोक्ताओं ने अपने आधारकार्ड समग्र आईडी से लिंक नहीं कराए हैं इसलिए इन्हें जुलाई माह का राशन नहीं दिया जाएगा। अगस्त महीने से यह नियम ग्रामीण क्षेत्रों के लिए भी लागू होगा। जबलपुर उच्च न्यायालय ने भले ही राशन के लिए आधारकार्ड या अन्य दस्तावेजों की अनिवार्यता पर रोक लगाई है। लेकिन नागरिक आपूर्ति विभाग आधार कार्ड के नियम को फॉलो कर रहा है।

अधिकारियों का कहना है कि आधारकार्ड लिंक कराने की यह प्रक्रिया सरकारी खाद्यान्न की कालाबाजारी रोकने के लिए उपयोग में लाई जा रही है। इससे उपभोक्ताओं को नुकसान नहीं होगा। क्योंकि आधारकार्ड के अभाव में जिन उपभोक्ताओं का राशन जुलाई में रोका जा रहा है। आधारकार्ड लिंक कराने के बाद उन्हें अगले महीने दोनों महीने का राशन दे दिया जाएगा। तब तक उनका राशन कंट्रोल की दुकानों पर सुरक्षित रहेगा।

15 दिन में बनवा सकते आधारकार्ड : जिला नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारियों का कहना है कि प्रत्येक व्यक्ति के आधारकार्ड मुफ्त बनाए जा रहे हैं। व्यक्ति किसी भी केन्द्र पर जाकर बनवा सकता है तकरीबन 15 दिनों में उसका आधारकार्ड बनकर तैयार हो जाएगा।

12 हजार परिवारों को राशन नहीं मिला हैं।

आधार कार्ड लिंक से यह फायदा



लिंक होने पर मिलेगा राशन


आदेश

X
आधार लिंक नहीं, 12 हजार परिवारों का राशन रुका
COMMENT

किस पार्टी को मिलेंगी कितनी सीटें? अंदाज़ा लगाएँ और इनाम जीतें

  • पार्टी
  • 2019
  • 2014
336
60
147
  • Total
  • 0/543
  • 543
कॉन्टेस्ट में पार्टिसिपेट करने के लिए अपनी डिटेल्स भरें

पार्टिसिपेट करने के लिए धन्यवाद

Total count should be

543