पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • आईडी कार्ड नहीं तो छात्रों से लगवा दी उठक बैठक

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आईडी कार्ड नहीं तो छात्रों से लगवा दी उठक-बैठक

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
निर्भया मोबाइल द्वारा कोचिंग से लौट रहे छात्रों से लगवाई उठक-बैठक

भास्कर संवाददाता | मुरैना

शिक्षा नगर इलाके में उत्पात मचाने वाले युवकों को दबोचने में नाकाम निर्भया मोबाइल द्वारा छात्रों को अपमानित किया जा रहा है। सार्वजनिक स्थानों पर किए जाने वाले अपमान से छात्र आहत हैं। सोमवार को कोचिंग से लौट रहे कुछ छात्रों से जीवाजी गंज पार्क में निर्भया मोबाइल प्रभारी भूमिका दुबे ने केवल इसलिए उठक-बैठक लगवा दीं क्योंकि उन्हें कोचिंग का आईडी कार्ड गले में नहीं लटकाया था।

शहर के जीवाजीगंज व शिक्षा नगर इलाके में एक दर्जन से अधिक कोचिंग संचालित की जा रही हैं। जिनमें दसवीं-बारहवीं के अलावा प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्र-छात्राएं अध्ययन के लिए पहुंचते हैं। कोचिंग जाने वाली छात्राओं पर कुछ असामाजिक तत्व आए दिन छींटाकशी करते हैं। साथ ही युवकों द्वारा सड़कों पर हुड़दंग भी मचाया जाता है। लेकिन इस ओर कार्रवाई के लिए गठित निर्भया मोबाइल असामाजिक तत्वों की करतूतों पर अंकुश लगाने में नाकाम साबित हो रही है। पुलिस की इस मोबाइल द्वारा केवल छात्र-छात्राओं के आईडी कार्ड चेक करने में ही दिलचस्पी दिखाई जा रही है। आईडी न मिलने पर छात्रों को सार्वजनिक स्थान पर अपमानित कर दिया जाता है। सोमवार को कुछ छात्र कोचिंग पढ़कर जीवाजीगंज पार्क होते हुए घर लौट रहे थे। इन्होंने गले में आईडी कार्ड नहीं लगाया था जिन्हें निर्भया मोबाइल प्रभारी ने रोका और उठक-बैठक लगवाना शुरू कर दी। सजा मिलते देख कुछ छात्रों ने जेब में रखे आईडी कार्ड को गले में लटका भी लिया फिर भी इन्हें समझाइश देने के बजाय उठक-बैठक लगवाई गई। पुलिस की इस कार्रवाई से छात्रों में रोष व्याप्त है।

निर्भया मोबाइल प्रभारी ने सार्वजनिक प्लेस पर छात्रों से उठक-बैठक लगवा दीं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें