पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • नाले नालियां चोक, गली में भर रहा गंदा पानी, संकट में हैं 150 परिवार

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नाले-नालियां चोक, गली में भर रहा गंदा पानी, संकट में हैं 150 परिवार

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
ढलान क्षेत्र के कारण दस साल से परेशानी से जूझ रहे हैं स्थानीय लोग

नगर पालिका का घेराव कर उग्र प्रदर्शन की तैयारी

भास्कर संवाददाता | अंबाह

हाथीगड्‌डा क्षेत्र में वर्षों पुरानी जलभराव की समस्या का हल नहीं हुआ। जबकि स्थानीय लोग समस्या का हल कराने अनेक बार धरना-प्रदर्शन कर चुके हैं। बावजूद इसके नगर पालिका सीएमओ से लेकर एसडीएम, कलेक्टर व सांसद तक ने कुछ नहीं किया।

जनप्रतिनिधियों एवं जिला प्रशासन के उदासीन रवैये के खिलाफ हाथी गड्ढा क्षेत्र के लोग अब नगर पालिका का घेराव करने का मन बना रहे हैं। रणनीति तैयार कर रहे लोगों के मुताबिक अब प्रदर्शन के दौरान हाथी गड्ढा क्षेत्र के लोग तब तक नगर पालिका से नहीं लौटेंगे जब तक उनकी समस्या का स्थाई समाधान करने की ठोस पहल नहीं होगी।

जलभराव की मुसीबत से जूझ रहे श्रीभगवान गुप्ता, श्रीकांत, महेश गुप्ता, अनिल गुप्ता, अशोक शर्मा आदि ने सोमवार को भास्कर संवाददाता को मौके पर बुलाकर बताया कि हाथी गड्ढा इलाका सबसे नगर की सबसे निचली बस्ती है। जिसके चलते पूरे नगर का पानी यहां एकत्रित होता है।

जलभराव की स्थिति यहां दिनों दिन विकराल हो रही है। क्योंकि नगर पालिका द्वारा समय-समय पर नाले की सफाई नहीं कराई जाती। जगह-जगह नाला जाम रहने से गंदा पानी सड़क पर भर रहा है। जिसके कारण छात्रों को स्कूल जाने में परेशानी हो रही है, वहीं नौकरी व कामकाज करने जा रहे लोगों का आवागमन पूरी तरह बाधित है। इसके अलावा सुबह के वक्त इस क्षेत्र के श्रद्धालु मंदिर नहीं जा रहे। क्योंकि गंदे पानी के बीच से निकलने के कारण उनके कपड़े खराब हो जाते हैं तथा वे मंदिर जाने लायक नहीं रहते।

हाथी गड्‌ढा क्षेत्र स्थित मेन रास्ते में भरा नाले का गंदा पानी।

व्यापक आंदोलन करेंगे
हमने पार्षद प्रतिभा-मुकेश गुप्ता सहित नपा सीएमओ, अध्यक्ष सहित कलेक्टर, विधायक, सांसद से कई बार गुहार लगाई, लेकिन कार्रवाई के नाम आश्वासन देने के अलावा कुछ नहीं हुए। हाथी गड्ढा क्षेत्र के लोग जलभराव की समस्या को लेकर नगर पालिका का घेराव करने की रणनीति बना हैं। अब यह आंदोलन तब समाप्त होगा जब तक ठोस कार्रवाई नहीं होगी। श्रीभगवान गुप्ता, स्थानीय निवासी

स्थायी समाधान कर देंगे
नगर में जलभराव की समस्या से निबटने कार्य योजना बनाई जा रही है। योजना को स्वीकृति मिलते ही समस्या का स्थाई समाधान कर देंगे। बीड़ी कतरोलिया, सीएमओ नपा अंबाह

सीएमओ छ़ुट्टी गए, नहीं हो रही समस्या की सुनवाई
गुरुवार को मुख्य नगर पालिका अधिकारी बीड़ी कतरोलिया अवकाश पर चले गए हैं। परेशान लोग जानकारी लेने पर भी यह नहीं जान पाए कि वे कब लौटेंगे। उधर सीएमओ नहीं रहने से कर्मचारी निरंकुश हो गए हैं तथा आम लोगों की समस्याओं की सुनवाई नहीं हो रही।

नाले में कचरा डालने से भी बिगड़ रहे हैं हालात
हाथी गड्ढा क्षेत्र नगर का प्रमुख जूता मार्केट है। दिनभर यहां सैकड़ों ग्राहकों की भीड़ जमा रहती है। यहां आने वाले ग्राहक नए जूते खरीदने पर पुराने जूते-चप्पल नाले में फैंक जाते हैं। इसके अलावा दुकानदार भी नाले को जाम करने काम रहे हैं। कुछ लोगों ने मेन नाले के ऊपर चबूतरे आदि बनाकर अतिक्रमण कर लिया है। जिसके चलते नपा कर्मचारियों को नाले की सफाई करने में परेशानी हो रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें