पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • परमार समाज की बालिका ने पांच उपवास किए, सम्मान हुआ

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परमार समाज की बालिका ने पांच उपवास किए, सम्मान हुआ

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
समीपस्थ गांव भंवरा में परमार समाज की बालिका करीब चार वर्षों से जहां मोक्ष सप्तमी के अवसर पर निर्जला व्रत अर्थात उपवास रखकर तपस्या कर रही हैं। वही पर्युषण महापर्व के अवसर पर पांच उपवास की कठिन तपस्या करने पर गांव के जैन समाज ने उसका जुलूस निकालकर सम्मान किया। पूरे गांव में प्रसादी भी वितरीत कराई गई।

इस बालिका का उत्साहवर्धन करने के लिए अखिल भारतीय पुलक जन चेतना मंच एवं राष्ट्रीय महिला जागृति मंच की टीम ने रविवार को भंवरा पहुंचकर उसका बहुमान किया। कक्षा 11वी में पड़ने वाली ऋतु परमार पुत्री देवकरण परमार ने उपवास की तपस्या जैन महिला परिवार के साथ रहकर सीखी और उसने बीते चार वर्षों में श्रीपार्श्वमोक्ष सप्तमी का निर्जला उपवास भी किया है। वहीं पर्युषण महापर्व पर पांच उपवास करने पर मंच के संयोजक नरेंद्र गंगवाल, अध्यक्ष जितेंद्र जैन, राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मनीष पोरवाल, मनोज जैन, रंजना जैन, महामंत्री पंकज जैन अष्टपगा, संतोष श्वेता जैन भंवरा ने ऋतु परमार के निवास पर पहुंचकर मंच की ओर से स्वागत व सम्मान कर भेंट भी दी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें