• Hindi News
  • सड़क की मरम्मत नहीं होने से फिसल रहे वाहन

सड़क की मरम्मत नहीं होने से फिसल रहे वाहन

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पाइप लाइन की खुदाई के बाद नहीं किया भराव, लोग हो रहे घायल

भास्कर संवाददाता | आष्टा

नगर के किला स्थित सुनहरी गेट की घाटी पर डिस्ट्रीब्यूशन पाइप लाइन डालने के लिए सड़क की खुदाई की गई थी। इसकी अभी तक न तो मरम्मत की गई है और न ही इसे समतल किया गया है। इससे यहां से निकलने वाले दो पहिया वाहन फिसल रहे हैं। जबकि शहर के अन्य मार्गों पर डस्ट डालकर समतलीकरण किया जा चुका है।

नगर में पेयजल शुद्धिकरण को लेकर फिल्टर प्लांट से लेकर नगर के सभी 18 वार्डों में डिस्ट्रीब्यूशन लाइन डाली गई है। इस कारण पूरे नगर की सड़कों की खुदाई की गई है। इन लाइनों की टेस्टिंग नहीं होने के कारण नगर पालिका ने अभी मरम्मत कार्य शुरू नहीं किया है। हालांकि नगर के जनप्रतिनिधि व लोगों की मांग पर कलेक्टर के निर्देश पर प्रमुख मार्गों पर गिट्टी व चूरी डालकर इसको समतल कर दिया गया है। जबकि कई वार्डों में इस तरफ ध्यान नहीं दिया गया है। यही वजह है कि आए दिन वाहन फिसलते रहते हैं। जहां पर ढलाऊ व घाटी वाली स्थिति है वहां पर भी ध्यान नहीं दिया जा रहा है। नगर के किला स्थित सुनहरी गेट पर सड़क को समतल नहीं करने पर आए दिन दो पहिया वाहन फिसल रहे हैं। जबकि यहां पर दिगंबर, श्वेतांबर से लेकर जामा मस्जिद का भी प्रमुख मार्ग है। यहां पर रात में भी लोगों का आना-जाना लगा रहता है। इसके बाद भी इस तरफ अनदेखी बरती जा रही है।

समतल करने की मांग

किला क्षेत्र पर सभी समाज के धार्मिक स्थल होने के कारण रात के समय महिलाओं का भी आना-जाना लगा रहता है। सुनहरी गेट की मुख्य घाटी पर ही सड़क की मिट्टी बहने से गड्ढा हो गया है। यहां के नीरज जैन, यूसुफ खां ने बताया कि सड़क खराब होने के कारण रात के समय निकलना मुश्किल रहता है। लोगों ने मार्ग समतल करने की मांग की है।

लाइन टेस्टिंग का काम चालू, फिर होगी मरम्मत
अभी लाइन टेस्टिंग का काम चल रहा है। इसके बाद सड़कों की मरम्मत कराई जाएगी। केएल सुमन, नपा सीएमओ

घाटी पर खड़े रहते हैं वाहन
सुनहरी गेट के आगे लाइन से वाहन खड़े रहते हैं। इससे मार्ग संकरा हो जाता है। इस कारण दूसरे वाहनों को क्रास होने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। इस समस्या के बारे में रहवासियों तथा धार्मिक स्थलों पर जाने वाले लोगों ने पुलिस-प्रशासन को कई बार अवगत कराया है। इसके बाद भी अभी तक यहां खड़े रहने वाले वाहनों को हटाया नहीं गया है।

िकला स्थित घाटी पर सड़क की मरम्मत नहीं होने से वाहन फिसल रहे हैं।