• Hindi News
  • National
  • एक साल पहले से फोरलेन का काम शुरू आज केंद्रीय मंत्री आएंगे भूमिपूजन करने

एक साल पहले से फोरलेन का काम शुरू आज केंद्रीय मंत्री आएंगे भूमिपूजन करने

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
मंत्रीजी निकलेंगे इसलिए एक साल से खराब सड़क को दो दिन में बनाया, बाकी बदहाल
भास्कर संवाददाता| राजगढ़/ब्यावरा

बीते एक साल से बदहाल रेस्ट हाउस रोड को पीडब्ल्यूडी ने महज दो दिन में ही ठीक करा दिया। दरअसल 31 जनवरी को हाइवे के बायपास के नजदीक एक शो रूम भवन से आगे मैदान पर फोरलेन के लिए होने जा रहे भूमि पूजन समारोह में केंद्रीय मंत्री के अलावा सीएम शामिल होंगे। इनके अलावा कई जनप्रतिनिधि व अधिकारी भी इसी रोड से समारोह स्थल तक पहुंचेंगे। वहीं जिस समय कार्यक्रम होगा उस समय ट्रैफिक भी डायवर्ट किया जाएगा।

मंत्रियों व अधिकारियों के सामने बेहतर छवि दिखाने के लिए ही केवल दो दिनों के बीच 200 मीटर लंबी सड़क की हालत ठीक कराई गई है, लेकिन अस्पताल से शहर की ओर सड़क के खराब हिस्सों को ठीक नहीं किया जा रहा। इस पर श्याम लाल, पवन सहित अन्य लोगों ने कहा कि विभाग केवल मंत्रियों व अधिकारियों के रास्ते को ही ठीक करा रहा है। कायदे से पूरी सड़क पर डामरीकरण होना चाहिए था।

ब्यावरा में होने वाले भूमिपूजन कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आएंगे। इसके अलावा मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया, लोक निर्माण मंत्री रामपाल सिंह, क्षेत्रीय सांसद रोडमल, सांसद देवास मनोहर ऊंटवाल, सांसद उज्जैन चिंतामणि मालवीय सहित जिले के विधायक मौजूद रहेंगे।

ब्यावरा में एक साल से बदहाल रेस्ट हाउस की सड़क केंद्रीय मंत्री के आने से बना दी गई है। वहीं बाकी सड़के खराब ही पड़ी हैं।

सावधान... ट्रैफिक डायवर्ट किया है, ध्यान से गुजरें
मंगलवार को आयोजन के दौरान शहर व नेशनल हाइवे का ट्रैफिक दूसरे रूट से गुजारा जाएगा। इसके बारे में सोमवार दोपहर प्रशासन ने मुनादी के जरिए नागरिकों को जानकारी दी। गौरतलब है कि समारोह के समय हाइवे बायपास का ट्रैफिक, शहर के बीच पुरानी एबी रोड से गुजारा जाएगा। भोपाल व इंदौर रूट से आने-जाने वाले वाहन भोपाल बायपास चौराहा से सीधे शहर होकर गुना तिराहा आएंगे और जाएंगे।

अंतिम तैयारियों का लिया जायजा
बायपास मैदान पर चल रहीं आयोजन की तैयारियों को मंगलवार को अंतिम रूप दिया गया। इस दौरान कलेक्टर तरुण पिथौडे, एसपी हिमानी खन्ना, जिला पंचायत सीईओ राजेश जैन, एसडीएम अंजली शाह व सीजीएम एनएचएआई लगातार तैयारियों में जुटे रहे। सांसद श्री नागर, विधायक नारायणसिंह पंवार ने भी इंतजामों का जायजा लिया। तैयारियों के दौरान सिविल अस्पताल के गेट के दोनों ओर लगी दुकानों को हटाने के निर्देश भी सीएमएचओ डाॅ. एसएस गुप्ता ने दिए हैं। ताकि इस रूट से मंत्रियों का काफिला गुजरे तो अस्पताल भवन ठीक से दिख सके।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए , फोर्स तैनात
आयोजन के दौरान सुरक्षा के तगड़े इंतजाम रहेंगे। इसके लिए सिविल अस्पताल भवन के पीछे मैदान पर बन रहे हैलीपेड से लेकर समारोह स्थल तक और हाइवे बायपास पर सुरक्षा के लिए सैकड़ों जवान तैनात किए जाएंगे। अस्पताल से लेकर समारोह स्थल तक व हाईवे बायपास के दोनों ओर भी सशस्त्र सुरक्षा बल तैनात होंगे। समारोह स्थल के पास निजी बिल्डिंग में भी सुरक्षा व वॉच टॉवर बनाई गई है।

खबरें और भी हैं...