• Hindi News
  • National
  • शहरी पेयजल योजना में 10% भी काम नहीं

शहरी पेयजल योजना में 10% भी काम नहीं

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भोपाल नगरीय प्रशासन के प्रमुख अभियंता ने नगर पालिका के कार्यों को जल्द शुरू कराने के निर्देश दिए हैं। भोपाल में हुई बैठक में प्रमुख अभियंता प्रभाकांत कटारे ने निकाय सीएमओ सहित निर्माण एजेंसियों को शुक्रवार को निर्देश देते हुए कहा कि योजनाओं के काम जल्द शुरू करें। इनमें शहर की साढ़े 9 करोड़ रुपए की शहरी पेयजल योजना भी शामिल है। इसका 10 फीसदी काम भी पूरा नहीं हो सका है। जबकि निर्माण एजेंसी से इस साल जनवरी के आखिर में एग्रीमेंट हो चुका था। लेकिन आठ महीने बाद भी जमीन पर नहीं के बराबर काम हो सका। निर्माण एजेंसी ने केवल अतिरिक्त 10 लाख लीटर पेयजल क्षमता की टंकी के लिए मोया रोड के पास गहरा गड्ढा किया है। हालांकि नपा ने पहले भी संबंधित कंपनी को काम की गति बढ़ाने का नोटिस दिया था। लेकिन इसका भी खास असर नहीं हो सका।

काम पिछड़ने से यह नुकसान: देरी से लोगों को समय पर पानी नहीं मिल सकेगा। फिलहाल नलों से तीसरे दिन पानी मिलता है, योजना पूरी होने पर रोज जलापूर्ति होगी।

शहरी पेयजल योजना में अभी तक टंकी का काम भी गति नहीं पकड़ सका। गड्ढे में बारिश का पानी जमा है।भास्कर

योजना में यह होना है काम
करोड़ों रुपए की योजना से शहर का वाटर डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम ठीक करना है। इसमें जरूरत के हिसाब से नई 4,6,8 इंच के अलावा बड़ी 10 व 12 इंच की पेयजल पाइप लाइन शहरी क्षेत्र के हर कोने में डलना है। इसी के साथ कुशलपुरा डेम का अतिरिक्त पानी स्टोरेज के लिए 10 लाख लीटर पेयजल क्षमता की अतिरिक्त टंकी निर्माण के साथ लोगों को नल कनेक्शन भी देना है।

काम तेजी से शुरू होने जा रहा है
निर्माण एजेंसी शहरी पेयजल योजना के लिए तेजी से काम शुरू करने जा रही है। इसके लिए लेबर भी आ रही है। समय सीमा में काम पूरा कराएंगे। -इकरार अहमद, सीएमओ नपा ब्यावरा

खबरें और भी हैं...