• Hindi News
  • स्कूल के नए भवन में लगेगी सुरक्षा रेलिंग

स्कूल के नए भवन में लगेगी सुरक्षा रेलिंग

6 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
गांधी चौक प्राइमरी स्कूल में अध्ययनरत विद्यार्थी जल्द स्कूल परिसर के नए भवन में अध्ययन कर पाएंगे। शिक्षा विभाग विद्यार्थियों की सुविधा के लिए स्कूल परिसर के नए भवन की सीढ़ी में नपा की मदद से सुरक्षा रेलिंग लगवाएगा। साथ ही भवन की छत पर झूल रहे पेड़ को भी हटवाया जाएगा। इसके लिए ब्लाक शिक्षा विभाग ने नपा को पत्र लिखा है। काम पूरा होने के बाद स्कूल के विद्यार्थियों को अध्ययन संबंधित सुविधा मिलेगी।

शिक्षा विभाग ने गांधी चौक प्रायमरी स्कूल के पुराने भवन में अध्ययन कर रहे विद्यार्थियों की सुरक्षा संबंधित इंतजाम बनाने की कवायदें शुरू कर दी हैं। इसमें स्कूल परिसर के नए भवन की सीढ़ी में जल्द रेलिंग लगवाई जाएगी। साथ ही स्कूल भवन की छत पर झूल रहे पेड़ को भी हटवाया जाएगा। जानकारी के अनुसार इस ओर जल्द काम शुरू किया जाएगा।

अभी पुराने भवन में

संचालित हो रहा स्कूल
फिलहाल गांधी चौक प्रायमरी स्कूल पुराने भवन में ही संचालित हो रहा है। स्कूल में अध्ययनरत 95 विद्यार्थी पुराने भवन में ही अध्ययन करते नजर आते हैं। इसकी मुख्य वजह यह है कि स्कूल परिसर के नए भवन की सीढ़ी में सुरक्षा रेलिंग अब तक नहीं लग पाई है। पुराने भवन में विद्यार्थियों के साथ स्टाफ सदस्यों को सुविधा नहीं मिल पा रही है।

काम होने के बाद मिलेगा विद्यार्थियों को फायदा
स्कूल परिसर के नए भवन की सीढ़ी में सुरक्षा रेलिंग लगने व छत से पेड़ के हटने के बाद स्कूल नए भवन में ही संचालित होगा। इससे स्कूल में अध्ययनरत विद्यार्थियों के साथ स्टाफ सदस्यों को सुविधा बनी रहेंगी। इस मामले में बीईओ जेपी यादव ने कहा कि स्कूल के नए भवन की सीढ़ी में नपा की मदद से सुरक्षा रेलिंग लगवाने के साथ छत से पेड़ को भी हटाने के लिए पत्र लिखा गया है। इस दिशा में जल्द काम शुरू होगा।