• Hindi News
  • National
  • रात 10 बजे बाद डीजे व बैंड बजाने पर प्रतिबंध, उल्लंघन पर होगा जब्त

रात 10 बजे बाद डीजे व बैंड बजाने पर प्रतिबंध, उल्लंघन पर होगा जब्त

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
...इधर, आरोपियों से मिलने के लिए परिजन का हंगामा, पुलिस ने खदेड़ा
भास्कर संवाददाता | बुरहानपुर

विवाह समारोह, बरात या किसी भी अवसर पर रात 10 बजे के बाद डीजे वाले बाबू मेरा गाना चला दो, नागिन डांस नहीं कर सकेंगे। पुलिस प्रशासन ने रात 10 बजे बाद बैंड बाजा और डीजे बजाने पर रोक लगा दी है। शाहपुर में डायल 100 के जवान पर हुए जानलेवा हमले के बाद एसपी आरआरएस परिहार ने जिले के सभी थाना प्रभारियों को यह निर्देश दिए हैं कि अगर कोई उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो उस पर धारा 144 सहित कोलाहल अधिनियम के तहत कार्रवाई कर डीजे और बैंड बाजा जब्त करें।

बरात या विवाह समारोह में ऊंची अावाज में डीजे बजाने से विद्यार्थियों की पढ़ाई पर असर हो रहा है। पुलिस हेल्पलाइन डायल 100 पर रात होते ही रोज विद्यार्थियों की शिकायतें मिल रही है। विभिन्न थानों में शिकायतें मिलने के बाद एसपी ने यह निर्णय लिया है। उधर, शाहपुर थाने में टीआई संजय पाठक ने डीजे व बैंड वालों की बैठक लेकर दो टूक कहा कि रात 10 बजे के बाद किसी की भी शिकायत मिलती तो डीजे जब्त कर प्रकरण दर्ज होगा। सिस्टम लगाने से पहले पार्टी को बता दें कि देर रात तक डीजे नहीं बजा पाएंगे।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर पुलिस जवानों को तैनात किया गया था।

पुलिस हेल्प लाइन - डायल 100

पुलिस कंट्रोल रूम 07325 256800 - 254100 या संबंधित थाना क्षेत्र में टीआई या बीट प्रभारी को सीधे शिकायत कर सकते हैं।

नियम तोड़ा तो लाइसेंस रद्द
बिना अनुमति या रात 10 बजे के बाद ध्वनि विस्तारक यंत्र से प्रदूषण की स्थिति में कम्यूनिटी हॉल या मैरेज हॉल का लाइसेंस रद्द किया जाएगा। नियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर साथ ही डीजे सिस्टम, बैंड बाजा भी जब्त कर किया जाएगा।

प्रतिबंधात्मक कार्रवाई होगी
जिले के सभी थाना क्षेत्रों में गुंडे-बदमाशों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जाएगी। पुलिस ने बदमाशों की कुंडली बनाना शुरू कर दी है। जो लोग लगातार अपराध कर रहे हैं उन्हें गिरफ्तार कर धारा 151, 107, 16 व जिलाबदर की कार्रवाई की जाएगी।

सख्ती से कराएंगे पालन
रात 10 बजे के बाद डीजे व बैंड बजाना पहले से ही प्रतिबंधित है। धारा 144 लागू है। सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए हैं। -आरआरएस परिहार, एसपी बुरहानपुर

खबरें और भी हैं...