पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • स्थानांतरण के विरोध में 9 वार्ड बॉय ने नहीं किया काम

स्थानांतरण के विरोध में 9 वार्ड बॉय ने नहीं किया काम

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सिविल सर्जन की समझाइश के बाद काम पर लौटे

सिटीरिपोर्टर|बुरहानपुर

तीनवार्ड बॉय के स्थानांतरण के विरोध में जिला अस्पताल के नौ वार्ड बॉय ने शुक्रवार को विरोध जताया। वे काम बंद कर लौट गए। करीब एक घंटे बाद सिविल सर्जन की समझाइश पर वे जिला अस्पताल लौटे। वे तीन वार्ड बॉय के जिला अस्पताल से शहर के बाहर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर स्थानांतरण को लेकर विरोध जता रहे हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने निंबोला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रताप मदने और शाहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में राजेश बोदड़े, जगदीश तायड़े का स्थानांतरण किया है। इस पर वार्ड बॉय जितेंद्र नायदे ने कहा अस्पताल में 38 प्लस 2 वार्ड बॉय नियुक्त करने का प्रावधान है लेकिन अस्पताल में ठेके पर सिर्फ 9 वार्ड बॉय काम कर रहे हैं। इनमें से भी तीन का स्थानांतरण कर देंगे तो काम का बोझ बढ़ेगा। खंडवा, खरगोन, बड़वानी में रोगी कल्याण समिति चल रही है। सिर्फ बुरहानपुर में स्वास्थ्य विभाग ने वार्ड बॉय ठेके पर रखे हैं। समय पर वेतन भी नहीं मिल रहा है।

विरोध कर रहे वार्ड बॉय की समस्या सुनने दोपहर 1.30 बजे सुरेंद्रसिंह ठाकुर अस्पताल पहुंचे। उन्होंने सभी वार्ड बॉय को साथ लेकर सिविल सर्जन केएम गुप्ता से चर्चा की। सिविल सर्जन ने कहा स्थानांतरण किया है तो जाना पड़ेगा। कर्मचारियों ने कहा जब भी नियुक्ति होगी तब स्थानांतरित वार्ड बॉय को अस्पताल में लाना पड़ेगा। नियुक्त कर्मचारियाें को ग्रामीण क्षेत्रों में भेजना। इस शर्त पर सिविल सर्जन गुप्ता और वार्ड बॉय के बीच समझौता हुआ। बाद में सभी काम पर लौट गए।

जिला अस्पताल में 1 घंटे बाद काम पर लौटे कर्मचारी।