पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • सड़क के दोनों ओर खींचेंगे सफेद लाइन

सड़क के दोनों ओर खींचेंगे सफेद लाइन

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सबकुछ ठीक रहा तो शहर के बेतरतीब यातायात और मनमानी जगह खड़े किए जाने वाले वाहनों से लोगों को जल्द निजात मिलेगी। इसके लिए शहर में पांच स्थानों पर पार्किंग बनाई जाएगी। यही नहीं वाहन तरीके से खड़े करने के लिए सड़क के दोनों ओर सफेद लाइन खींची जाएगी।

नगर निगम ने इसको लेकर कार्ययोजना बना ली है। इसके लिए अफसरों की टीम भी गठित कर दी गई है। अफसर शहर में घूमकर पार्किंग के लिए जगह देख रहे हैं। निगम यह प्रयास पुलिस विभाग द्वारा लिखे गए सुझाव पत्र को लेकर कर रहा है। महापौर अनिल भोसले ने बताया शहर में वाहनों की संख्या बढ़ रही है। यातायात सुधारने के लिए पुलिस विभाग ने पत्र लिखकर पार्किंग स्थल बनाने का सुझाव दिया था। इसको लेकर निगम ने पार्किंग स्थल चिह्नित करने की कार्रवाई शुरू कर दी है। गठित टीम में लोक निर्माण विभाग कार्यपालन यंत्री डीके पटेल सहित अन्य अफसर-कर्मियों को शामिल किया है। पार्किंग स्थल चिह्नित करने के लिए सर्वे कराया जा रहा है। टीम बाजार में जाकर पार्किंग की सही जगह तलाश रही है।

लोक निर्माण विभाग इंजीनियर डीके पटेल ने बताया पुलिस के साथ शहर की यातायात व्यवस्था सुधारने के प्रयास कर रहे हैं। पुलिस और निगम अफसर-कर्मी मिलकर जमीन तलाश रहे हैं। जमीन मिलने पर उसे समतल कर पार्किंग बनाएंगे। सोमवार से इसके लिए कार्रवाई शुरू करेंगे। कमल टॉकीज क्षेत्र, शनवारा से जयस्तंभ सहित अन्य जगह सड़क किनारे सफेद लाइन बनाई जाएगी। लोगों को वाहन इसके अंदर खड़े करने की समझाइश देंगे। पार्किंग स्थल पर बोर्ड भी लगाएंगे। नियम तोड़ने वालों पर चालानी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल यातायात पुलिस नो-पार्किंग में खड़े वाहनों के चालान बना रही है।

पार्किंग व्यवस्था बहाल करने के लिए सड़क किनारे सफेद लाइन डाली जाएगी।

व्यवस्था