पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • 32 को छोड़ा 8 बने आरोपी

32 को छोड़ा 8 बने आरोपी

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
3 युवक अभी भी फरार, पुलिस हरियाणा जाकर करेगी जांच

भास्करसंवाददाता | छतरपुर

एसएससीपरीक्षा में नकल करते पकड़े गए 18 अभ्यर्थियों के अलावा 8 अन्य युवकों को भी आरोपी बनाया गया है। इसके अलावा पुलिस ने पूछताछ के लिए रखे गए 32 लोगों को देर रात छोड़ दिया गया। इन युवकों का इस पूरे नकल प्रकरण में कोई दोष नहीं होने की बात कहते हुए पुलिस ने उन्हें छोड़ा है।

शहर के महाराजा कॉलेज और लॉ कॉलेज में परीक्षा के दौरान 18 युवकों को परीक्षा में नकल करते हुए पकड़ा गया था। ये सभी लड़के हरियाणा के थे। पुलिस ने इनके पास से आधुनिक उपकरण भी पकड़े थे। इनका इस्तेमाल ये युवक परीक्षा के दौरान नकल करने के लिए कर रहे थे। इस मामले में पुलिस ने 18 युवकों के साथ शहर के अन्य होटलों में ठहरे हरियाणा के युवकों को भी पकड़ लिया था। इस तरह से पुलिस ने कुल 56 युवकों को पकड़ा। इनमें से 18 को कोर्ट में पेश कर दिया गया और फिर 5 दिन की रिमांड पर ले लिया गया। पुलिस ने दो टीआई और 6 एसआई की टीम बनाकर पकड़े गए युवकों से पूछताछ की और बुधवार की रात अचानक ही 32 युवकों को सिटी कोतवाली और सिविल लाइन थाने से छोड़ दिया गया, जबकि पकड़े गए युवकों में से 5 को नकल प्रकरण में आरोपी बनाया गया है। 3 अन्य लोग भी आरोपी बने हैं, वे लोग परीक्षा देने के बाद पुलिस की पकड़ से बचते हुए भागने में सफल हो गए थे। इस तरह से इस मसले में अब आरोपियों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है। पुलिस ने गुरुवार की शाम को गौरव, अमन, राहुल, सोमवीर और राकेश की गिरफ्तारी इस प्रकरण में दर्शाई, जबकि 3 अन्य आरोपियों के नाम भी इस एफआईआर में जोड़े गए हैं। ये युवक परीक्षा देने के बाद छतरपुर से हरियाणा भाग चुके हैं।

आरोपियोंको पकड़ने हरियाणा जाएगी पुलिस

अबइस नकल प्रकरण के मुख्य सूत्रधारों को पकड़ने के लिए अब छतरपुर पुलिस हरियाणा जाएगी। एएसपी नीरज पांडे कहते हैं कि जल्द ही टीम बनाकर हरियाणा भेजी जाएगी। इसके बाद पूरे मामले का खुलासा होगा।