पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • पार्टी की बैठक में की गई राय शुमारी

पार्टी की बैठक में की गई राय शुमारी

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
जिला भाजपा की पैनल तैयार अंतिम फैसला सागर में

नगरपालिकादमोह का अध्यक्ष पद सामान्य महिला के लिए आरक्षित होने के बाद एक ओर जहां पार्टियों के नेता अपनी प|ियों को टिकट दिलाने के लिए ऐड़ी-चोटी का जोर लगाने में लगे हैं। वहीं दूसरी ओर स्वतंत्र महिला नेत्रियां पार्टियों के टिकट पर खुद का हक बताकर दावेदारी करने में लगी हैं।

फिलहाल दमोह नगरपालिका के लिए शहर के युवा व्यापारी संघ ने भाजपा पर अपने प्रत्याशी को टिकट देने का दवाब बनाना शुरू कर दिया है। गुरुवार को जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित बैठक में व्यापारियों ने महिला व्यवसायी को पार्टी से टिकट देने की मांग को लेकर सिर्फ दावेदारी जताई है, बल्कि सांसद प्रहलाद पटेल से लेकर वित्त मंत्री जयंत मलैया से भी व्यापारियों ने अलग-अलग मुलाकात की। व्यापारियों ने अपने बीच से प्रत्याशी बनाए जाने की मांग पार्टी के सामने रखी है।

बैठक के बाद दर्जनों व्यापारी एकत्र होकर वित्त मंत्री जयंत मलैया से मिले और उन्हें अपनी अपेक्षा से अवगत कराया। व्यापारियों का कहना था कि भाजपा संगठन की यह मंशा है कि नेताओं की प|ियों को टिकट देने की जगह किसी स्वतंत्र सक्षम महिला नेत्री को टिकट दिया जाए। इसलिए व्यापारियों ने अपनी तरफ से पार्टी को प्रत्याशी देने का निर्णय लिया है। गौरतलब है कि व्यापारियों ने पिछले दिनों बैठक करके महिला व्यवसायी लता केशरवानी का नाम चुनाव लड़ाने के लिए प्रस्तावित किया था। इसके बाद से व्यापारी लगातार सक्रिय बने हुए हैं।