पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • शराबियों ने लड़की की शादी रुकवाई, बारातियों को रोका, पुलिस के पहुंचने पर हुईं शादी की रस्में

शराबियों ने लड़की की शादी रुकवाई, बारातियों को रोका, पुलिस के पहुंचने पर हुईं शादी की रस्में

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
देहात थाना क्षेत्र के जबलपुर नाका पुलिस चौकी अंतर्गत जमुनिया गांव में बीती रात एक शादी समारोह में गांव के अपराधी प्रवृत्ति के कुछ युवकों ने शराब के नशे में जमकर उत्पात मचाया। शराबियों ने लड़की शादी रूकवा दी और बारातियों को गांव के बाहर ही रोक लिया।

विराेध करने पर लड़की के यहां आए रिश्तेदारों के साथ झूमाझपटी कर एक कार के कांच लाठी मारकर फोड़ दिए। करीब दो घंटे तक शादी रूकी रही और बाराती गांव में नहीं पहुंच पाए। लड़की पक्ष के यहां आए रिश्तेदारों ने जब 100 डायल को फोन लगाया और देहात थाना पुलिस को सूचना दी तो पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद शादी की रस्में शुरू की गई। पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है। आरोपियों के पास लाठी भी जब्त की गई है।

पुलिस के अनुसार जमुनिया निवासी अमर सिंह लोधी की बेटी दुर्गा की शादी मगरोन थाना क्षेत्र के हरदुआ गांव में तय हुई थी। शनिवार को गांव में बारात आनी थी। तभी गांव के सुनील यादव, लक्ष्मन यादव, राजेश यादव एवं रज्जू पटेल शराब के नशे में आए गाली गलौज शुरू कर दी।





शराबियों ने लड़की की शादी रूकवाने की कोशिश की और परिजनों के साथ गाली गलौज की। यहां तक गांव में पहुंचने वाली बारात को भी गांव में नहीं घुसने दिया। विरोध करने पर लड़की के यहां रिश्तेदार बलवंत की कार में लाठी मारकर दोनों साइड के कांच फोड़ दिए।

आरोपियों ने चौकी में जाकर पहले रिपोर्ट दर्ज करा दी
दुर्गा के मौसी के बेटे बलवंत सिंह निवासी भटिया थाना हटा ने बताया कि उपद्रव मचाने वाले अपराधी प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं और गांव में लोगों के बीच अपनी दहशत बनाए हुए हैं। रात करीब 10 बजे गांव में उपद्रव किया और बारातियों को गांव के बाहर रोक लिया। वाहनों को गांव का उल्टा पता बताकर यहां वहां घुमाया और लड़की के परिजनों को गाली गलौज कर धमकी दी की देखते हैं कौन शादी करेगा। उन्हाेंने बताया कि कार में तोड़फोड़ करने के बाद जब आरोपी भागने लगे तो एक पत्थरों की खखरी पर गिर गया जिससे उसके सिर में चोट लग गई। चोट लगने पर आरोपी सीधे जबलपुर नाका पुलिस चौकी पहुंचा और उल्टी मारपीट की रिपोर्ट दर्ज करा दी। लेकिन जब पुलिस घटना स्थल पर पहुंची तो वास्तविक स्थिति का पता चला। इसके बाद आरोपियों को हिरासत में लिया गया।

मामला दर्ज कर लिया गया है: जबलपुर नाका चौकी में पदस्थ एएसआई एलपी तिवारी ने बताया कि जमुनिया निवासी सुनील यादव, लक्ष्मण यादव, राजेश यादव एवं अज्जू पटेल मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कराने चौकी आए थे। जिन्हें एमएलसी के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया था। तभी प्वाइंट चला था कि जमुनिया गांव में विवाद हो गया है। प्वाइंट पर पहुंचने पर पता चला कि घायलाें ने शादी समारोह में हंगामा किया है और रिश्तेदार की कार में तोड़फोड़ की है। इसके बाद चारो आरोपियों को हिरासत में लिया गया। उनके खिलाफ धारा 294, 506, 427, 34 आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।

खबरें और भी हैं...