• Hindi News
  • National
  • कमिश्नर ने पूछा आरसीएमएस में दतिया की क्या स्थिति, अधिकारियों ने साधी चुप्पी

कमिश्नर ने पूछा- आरसीएमएस में दतिया की क्या स्थिति, अधिकारियों ने साधी चुप्पी

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कमिश्नर बोले- 51वां स्थान, प्रदेश में जिले भी 51

भास्कर संवाददाता | दतिया

कमिश्नर एसएन रूपला ने शुक्रवार को राजस्व विभाग के समीक्षा की। बैठक शुरू होते ही उन्होंने राजस्व अधिकारियों से पूछा बताओ दतिया का आरसीएमएस ( रेवन्यू केस मैनेजमेंट सिस्टम) में दतिया का कौन सा स्थान है। सभी अधिकारी चुप्पी साध गए। उन्होंने ही जवाब देते हुए कहा 51 वां। प्रदेश में जिले भी 51 हैं। यानि इस मामले में दतिया सबसे पीछे है। दतिया तहसीलदार दीपक शुक्ला व भांडेर एसडीएम आरसी वंशकार को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने कहा कि आपके यहां जून, जुलाई मेें कोई काम ही नहीं हुआ। यह कैसे चलेगा। यही आपकी सीआर में रिफलेक्ट करेगा।

एसडीएम दतिया वीरेंद्र कटारे से उन्होंने कहा बताओ कटारे जून में कोई केस दर्ज नहीं हुआ, जबकि जुलाई में सिर्फ 5। यहां पर केस दर्ज ही नहीं हो रहे हैं। बता दें कि शासन ने राजस्व विभाग के सभी केसों को ऑन लाइन करने की लिए आरसीएमएस लागू कर दिया है। इस सिस्टम में नए, पुराने सभी केस दर्ज किए जाने है। दतिया की स्थिति खराब होने पर उन्होंने लगभग सभी राजस्व अधिकारियों को शीघ्र काम को पूरा करने व काम में प्रगति लाने के निर्देश दिए।

निराकरण लायक है तो तत्काल करें: कमिश्नर ने सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा करते हुए अधिकारियों से कहा कि शिकायतकर्ता से उसकी समस्या के संबंध में बात करें। यदि समस्या निराकरण लायक है तो तत्काल निराकरण करें अन्यथा उसे समझाइश दें।

खबरें और भी हैं...