पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • जुर्माना तत्काल जमा करें अफसर, नहीं तो कार्रवाई

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जुर्माना तत्काल जमा करें अफसर, नहीं तो कार्रवाई

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर ने टीएल बैठक में दिए निर्देश

भास्कर संवाददाता| दतिया

लोकसेवा गारंटी अधिनियम के तहत जिन अधिकारियों पर जुर्माना लगाया गया है वे तत्काल नियमानुसार जुर्माना राशि जमा कर दें। अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। साथ ही सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों पर अधिक से अधिक ध्यान देकर निराकरण करें। यह निर्देश कलेक्टर मदन कुमार ने सोमवार को टीएल बैठक में दिए। इस अवसर पर उन्होंने रतनगढ़ माता मंदिर पर चले रहे निर्माण कार्यों की भी समीक्षा की। साथ ही समय से पूर्व कार्य कराने के निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ डीके जैन, एएसपी जयवीर सिंह भदौरिया, संयुक्त कलेक्टर विवेक रघुवंशी, दतिया एसडीएम वीरेंद्र कटारे, सेंवढ़ा एसडीएम उदयसिंह सिकरवार, भांडेर एसडीएम रमेश वंशकार, डिप्टी कलेक्टर अशोक सिंह चौहान सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे।

बैठक में कलेक्टर श्री कुमार ने सभी एसडीएम और कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी पटवारियों द्वारा बीमाधारी किसानों की उड़द व तिली फसल में हुए नुकसान का भुगतान आवश्यक रूप में मिलना चाहिए। सभी पटवारी बारीकी से फील्ड में जाकर सर्वे करें और सर्वे के अनुसार हुए फसल के नुकसान का आकलन करें। नुकसान का प्रतिशत भी तय करें। उन्होंने श्रम अधिकारी दतिया को निर्देश दिए कि कर्मकार मंडल में पंजीकृत मजदूरों की महिलाओं को प्रसूति सहायता सहित अन्य सुविधाओं के प्रकरण जो भी लंबित हैं उनका निराकरण किया जाए।

उन्होंने यदि बजट न हो तो बजट बुलवाकर भुगतान किया जाए। तीन दिन में एक अप्रैल से लेकर 12 सितंबर तक जो प्रकरण बनाए गए हैं उनकी सूची बनाकर मुझे दें। बैठक में सीईओ श्री जैन ने सामाजिक न्याय योजना मंडल, महिला बाल विकास विभाग, जिला पंचायत, स्वास्थ्य विभाग, पीएचई, खनिज विभाग, विद्युत मंडल, पीडब्ल्यूडी, सहित अन्य विभागों की समीक्षा की। इस अवसर पर तहसीलदार दीपक शुक्ला, आरईएस के आरपीएस चौहान, जिला कार्यक्रम अधिकारी बीएल विश नोई, जनसंपर्क प्रभारी बीएल मित्तल सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें