पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • फेसबुक पर आपत्तिजनक फोटो अपलोड करने वाला आरोपी गिरफ्तार

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

फेसबुक पर आपत्तिजनक फोटो अपलोड करने वाला आरोपी गिरफ्तार

7 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
भास्कर न्यूज|खंडवा. एकमाह से फेसबुक पर आपत्तिजनक फोटो अपलोड कर धार्मिक भावनाएं भड़काने वाले आरोपी नितेश पिता नरेंद्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर चार मोबाइल एक लैपटॉप जब्त किया है। आरोपी शहर के एक निजी कॉलेज में प्रथम वर्ष का छात्र है। साथ ही उसने पीजीडीसीए भी किया है। पुलिस ने आरोपी को मानसिक रूप से विचलित बताया है। लेकिन उसे कम्प्यूटर इंटरनेट के इस्तेमाल में दक्षता हासिल है। एसपी मनोज शर्मा ने बताया छह माह पहले युवक के बड़े भाई नीरज ने कतिपय कारणों से आत्महत्या कर ली थी। भाई की मौत के बाद आरोपी नितेश विचलित हो गया। आरोपी ने अपने भाई की मौत का बदला लेने के लिए शहर के कुछ युवकों की फेसबुक आईडी हैक कर फर्जी अकाउंट बनाए और आपत्तिजनक फोटो-टिप्पणी अपलोड कर दी।



आरोपी युवक मारपीट नहीं कर सकता था इसलिए उसने बदला लेने की भावना से इंटरनेट के माध्यम से संबंधित युवकों की फेसबुक आईडी हैक कर पासवर्ड क्रेक कर फर्जी प्रोफाइल तैयार की और आपत्तिजनक फोटो टिप्पणी अपलोड कर दी। पहली बार में ही आरोपी अपने मकसद में कामयाब हो गया। इसके बाद उसने बारी-बारी युवकों को उलझन में डालना शुरू किया। आरोपी पर थाना मोघट कोतवाली में आईपीसी की धारा 153(क), 295(क) धारा 66 साइबर एक्ट के तहत केस दर्ज है।

चार लोगों की आईडी हैक करना कबूला

नितेश ने पूछताछ में चार लोगों की आईडी हैक करना कबूल किया है। 2 जुलाई को नवेद खान घासपुरा की फेसबुक आईडी हैक कर हिंदू धर्म की भावना को आहत करने वाला फोटो अपलोड किया। 19 जुलाई को अनुराग सोनी की आईडी हैक कर मुस्लिम समाज को आहत करने वाले फोटो अपलोड किए। 30 जुलाई को अल्ताफ अब्बासी की आईडी हैक कर निगम अध्यक्ष अमर यादव की फोटो पेस्ट कर आपत्तिजनक फोटो अपलोड किए। 1 अक्टूबर को अप्पू उर्फ सागर वर्मा की फोटो पेस्ट कर आपत्तिजनक टिप्पणी अपलोड की।

आरोपी का मकसद था सभी को उलझाना

आरोपी को पुलिस ने आजाक थाने में रखा है। वहां से उससे अलग-अलग टीम पूछताछ कर रही है। सूत्रों के अनुसार आरोपी ने बताया कि उसका मकसद शहर के कुछ लड़कों को पुलिस केस दर्ज कर उलझाने का था। इसलिए उसने आईडी हैक कर आपत्तिजनक फोटो अपलोड किए। नवेद की आईडी हैक कर फोटो अपलोड करते ही केस दर्ज हो गया। इसके बाद जो भी लड़के आरोपी की नजर में थे उन्हें परेशान किया। आरोपी को पता था कि अमर यादव के नाम से फोटो अपलोड करुंगा त

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

और पढ़ें