पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • National
  • दो डकैतों को उम्रकैद, 10 10 हजार रुपए का जुर्माना भी

दो डकैतों को उम्रकैद, 10-10 हजार रुपए का जुर्माना भी

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अपर सत्र न्यायाधीश केसी बांगर की कोर्ट ने सोमवार को एक बड़ा फैसला देते हुए डकैती के दो आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई। उन पर 10-10 हजार का जुर्माना भी लगाया है। अपर लोक अभियोजक दीपक भंडारी ने बताया मामला राणापुर थाना क्षेत्र का है। 14 अक्टूबर 2014 को राणापुर में जवाहर मार्ग पर व्यापारी मोहनलाल राठौड़ के घर रात करीब 3 बजे 6 बदमाश पीछे का दरवाजा तोड़कर अंदर घुस गए थे।

इस दौरान आवाज सुनकर मोहनलाल व उसके बेटे कृष्णा ने शोर मचा दिया। तब बदमाशों ने अलमारी में रखे पांच किलो चांदी के जेवरात और 80 हजार रुपए निकाल लिए। उधर, शोर सुनकर लोग राठौड़ के घर के बाहर जमा हो गए।

ऐसे में चार डकैत तो अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकले लेकिन दो को लोगों ने पकड़ लिया। उनको पीट-पीटकर अधमरा कर दिया। पकड़े जाने से पहले उन्होंने पथराव भी किया जिससे युवक दीपेश राठौड़ व रामेश्वर नायक को चोट लगी। जानकारी लगने पर पुलिस मौके पर पहुंची। आरोपी प्रकाश नाना भाबोर (23) निवासी बियाडाबर-कालीदेवी के पास से 3 किलो चांदी के गहने और उसके साथी भारू पिता अनसिंह कटारा (23) निवासी झिरनिया-कालीदेवी के पास से 50 हजार 400 रुपए बरामद किए।

संपूर्ण विवेचना के पश्चात पुलिस ने अभियोग पत्र न्यायालय में पेश किया। अभियोजन की ओर से मामले में 7 गवाहों के बयान कराए गए। चूंकि दोनों आरोपी आदतन अपराधी हैं और उनके खिलाफ कई थानों में पहले से ही प्रकरण दर्ज है लिहाजा अभियोजन की ओर से प्रस्तुत साक्ष्य के आधार पर न्यायालय ने दोनों आरोपियों को धारा 394 में दोषी करार देते हुए उम्रकैद व 10 हजार के अर्थदंड से दंडित किया।

खबरें और भी हैं...