• Hindi News
  • National
  • लोग बोले : चार दिन में आ रहे हैं नल, पार्षद : दिलावरा की लाइन नहीं जोड़ी

लोग बोले : चार दिन में आ रहे हैं नल, पार्षद : दिलावरा की लाइन नहीं जोड़ी

4 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
शहर का वार्ड क्रमांक-21। इस वार्ड में पार्षद हैं नपा उपाध्यक्ष जितेंद्र अग्रवाल। वार्ड में सड़कें तो पहले से सीमेंटेड बनी हुई हैं। शहर के बीचोंबीच होने से लोगों की ज्यादा परेशानियां नहीं हैं। पेयजल और सफाई को लेकर ही लोग बोले। जब दैनिक भास्कर की टीम अग्रवाल को उन्हीं के वार्ड में लेकर पहुंची तो लोगों ने समस्याएं बताईं।

वार्ड की बुजुर्ग सुमन बाई ने कहा हमेशा ही चार दिन में नल आ रहे हैं। जब समस्या रही तो 8-8 दिन में भी नल आए तो हमने सहन किया। उन्होंने कहा एक दिन छोड़ कर नल आना चाहिए। उपाध्यक्ष बोलें दिलावरा की लाइन नहीं जोड़ने से ये दिक्कत आ रही है। यहां मतरकुंड से पानी आता है। अभी तक इस लाइन को किसी भी टंकी से नहीं जोड़ा है। उपाध्यक्ष के नियमित भ्रमण का पूछने पर वार्ड की सुमनबाई जुगल सोनी, निलिमा रमेशचंद्र गायेल ने बताया हमें तो जब कोई समस्या होती है, बुलाने पर उपाध्यक्ष सुनने जरूर आते हैं। कचरा गाड़ी भी नियमित आती है। नालियों की सफाई भी हो जाती है।

स्कूल के सामने बना रखा है कचरा अड्डा

वार्ड में डोलकुआं स्कूल के सामने कचरा अड्डा बना हुआ है। नगर पालिका के सफाईकर्मी आसपास का कचरा लाकर उड़ेलते हैं। बाद भी इसे ट्रैक्टर में भरा जाता है। सुबह के इसी समय बच्चे स्कूल में होते हैं, जिनकी सेहत पर बुरा असर पड़ता है। इसे लेकर रहवासी भी विरोध जता चुके हैं लेकिन सुनवाई नहीं हो रही।

अतिक्रमण भी है समस्या
वार्ड बाजार क्षेत्र में है, जहां घरों के बाहर तक निर्माण कर अतिक्रमण किया गया है। बनियावाड़ी, राजबाड़ा, पट्‌ठा चौपाटी आदि क्षेत्र में संकरी गलियों में कब्जा बढ़ गया है।

वार्ड का नाम: मौलाना आजाद वार्ड

 आपके शहर के पार्षदों के कार्यों का मूल्यांकन करने की पहल कर रहा है। हम आपके पार्षद को आपके द्वार ला रहे हैं, ताकि आप अपनी समस्याएं और सुझाव उन्हें बता सकें और उनका समाधान हो सके।

2125
मतदाता हैं वार्ड में

3200 आबादी है वार्ड की

क्षेत्र : लाड़गली, डोलकुआं, राजबाड़ा, बनियावाड़ी, पट्‌ठा चौपाटी, राजेंद्र मार्ग आदि।


वार्ड 21
धार। वार्ड 21 में पार्षद को महिलाओं ने बताई समस्या।

खबरें और भी हैं...