• Hindi News
  • National
  • अब किसी भी सब रजिस्ट्रारों के पास करा सकेंगे ई रजिस्ट्री

अब किसी भी सब रजिस्ट्रारों के पास करा सकेंगे ई रजिस्ट्री

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सर्विस प्रोवाइडर और आम लोगों की शिकायतों के बाद पंजीयन विभाग ने सब रजिस्ट्रारों के क्षेत्र खत्म कर दिए हैं। जिससे जिले के सब रजिस्ट्रार अब किसी भी क्षेत्र की रजिस्ट्री कर सकेंगे। इसके लिए पंजीयन विभाग ने सभी सब रजिस्ट्रार को आदेश जारी कर दिए हैं।

इस व्यवस्था से अब सर्विस प्रोवाइडर अपने पसंदीदा सब रजिस्ट्रार से रजिस्ट्री करा सकेंगे। ई-रजिस्ट्री शुरू होने के बाद से सर्विस प्रोवाइडर और प्रापर्टी की रजिस्ट्री कराने वाले लोगों ने सब रजिस्ट्रारों द्वारा बेवजह परेशान करने की शिकायतें दर्ज करार्इं थीं। पंजीयन विभाग ने इन शिकायतों के आधार पर सब रजिस्ट्रारों के एरिया खत्म कर दिए हैं। इससे पंजीयन दफ्तरों में पदस्थ अपने मन पसंद सब रजिस्ट्रार से रजिस्ट्री कराई जा सकती है। विभाग के अफसरों का तर्क है कि इससे सब रजिस्ट्रारों के व्यवहार में भी बदलाव आने के साथ काम में तेजी आएगी। ऐसे में किसी सब रजिस्ट्रार के छुट्टी पर जाने से इस क्षेत्र की रजिस्ट्रियों का काम प्रभावित नहीं होगा। वरिष्ठ जिला पंजीयक डीएन दोहरे का कहना है कि आईएसबीटी और परी बाजार के सब रजिस्ट्रार किसी भी क्षेत्र की रजिस्ट्री कर सकते हैं।



-टूल टिकिटिंग में दर्ज कराएं शिकायत

ई-रजिस्ट्री के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी को लेकर संपदा की वेबसाइट पर टूल टिकिटिंग से शिकायत दर्ज करने का आप्शन रखा गया है। सर्विस प्रोवाइडर और आम लोग इस पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं। सर्विस प्रोवाइडर विश्वनाथ अग्रवाल का कहना है कि टूल टिकिटिंग पर शिकायत के बाद भी एरर आने से काटे गए पैसे वापस नहीं मिले हैं, जबकि पंजीयन विभाग तीन दिन में पैसे लौटाने का दावा करता है।

Sub heading :

- सर्विस प्रोवाइडर और आम लोगों की शिकायतों के बाद पंजीयन विभाग ने सब रजिस्ट्रारों के क्षेत्र खत्म कर दिए हैं।



खबरें और भी हैं...