• Hindi News
  • National
  • तमिलनाडु के मुख्य सचिव के यहां छापे; 30 लाख नकद, 5 किलो सोना बरामद

तमिलनाडु के मुख्य सचिव के यहां छापे; 30 लाख नकद, 5 किलो सोना बरामद

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
आयकर विभाग ने बुधवार को तमिलनाडु के मुख्य सचिव पी राममोहन राव के घर और दफ्तर पर छापे मारे। राज्य के शीर्ष नौकरशाह राव के बेटे और रिश्तेदारों सहित कुल 13 ठिकाने खंगाले गए।

सूत्रों के अनुसार यहां से 30 लाख रु. की नई करेंसी और 5 किलो सोना बरामद हुआ है। यह कार्रवाई खनन कारोबारी और सरकारी ठेकेदार शेखर रेड्डी से संपर्कों के संदेह में हुई है। तमिलनाडु और आंध्रप्रदेश स्थित ठिकानों पर सुबह साढ़े 5 बजे शुरू हुई कार्रवाई देर शाम तक जारी थी। राव के घर और सेक्रेटेरिएट स्थित दफ्तर के बाहर भारी संख्या में सीआरपीएफ कर्मचारी तैनात रहे। शेष|पेज 5 पर



राव इसी साल जून में मुख्य सचिव बने थे। मुख्य सचिव पर छापों के बीच मुख्यमंत्री ओ पन्नीरसेल्वम ने बैठक कर स्थिति की समीक्षा की। वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राव के घर पर छापों को अनैतिक और बदले की कार्रवाई बताया है।

---------------------------

क्या है रेड्डी और राव का कनेक्शन

आयकर विभाग के सूत्रों की मानें तो शेखर रेड्डी के ठिकानों से मुख्य सचिव पी राममोहन राव के खिलाफ काफी सबूत मिले हैं। रेड्डी और राव एक-दूसरे के काफी करीब थे। आयकर विभाग को शक है कि राव के जरिये ही रेड्डी पीडब्ल्यूडी और हाईवे विभाग के ठेके हासिल करता था। राव पहले पीडब्ल्यूडी सचिव रह चुके हैं। इसी दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आए। राव पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के भी सचिव रह चुके हैं।

शेखर रेड्डी गिरफ्तार; मिले थे 131 करोड़, 177 किलो सोना
सीबीआई ने खनन कारोबारी और सरकारी ठेकेदार शेखर रेड्डी और उसके रिश्तेदार श्रीनिवासुली रेड्डी को गिरफ्तार कर लिया। कोर्ट ने दोनों को 3 जनवरी तक जेल भेज दिया है। सीबीआई और ईडी ने मंगलवार को ही इनके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग, आय से अधिक संपत्ति और धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। नोटबंदी के बाद रेड्डी के ठिकानों से 34 करोड़ की नई करेंसी सहित 131 करोड़ रुपए कैश, 177 किलो सोना और करोड़ों रुपए की प्रॉपर्टी के दस्तावेज मिले हैं।

राममोहन राव

खबरें और भी हैं...