पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • National
  • अरुणाचल के राज्यपाल राजखोवा बर्खास्त

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अरुणाचल के राज्यपाल राजखोवा बर्खास्त

5 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ज्योति प्रसाद राजखोवा को बर्खास्त कर दिया गया है। राष्ट्रपति भवन की ओर से सोमवार को जारी सूचना के अनुसार, राष्ट्रपति ने राजखोवा को पद छोड़ने का निर्देश दिया है। नई नियुक्ति होने तक मेघालय के राज्यपाल अरुणाचल प्रदेश का अतिरिक्त कार्यभार संभालेंगे। बता दें कि गत 13 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने राजखोवा की सिफारिश पर बर्खास्त की गई राज्य की कांग्रेस सरकार को दोबारा बहाल किया था और उनके सारे फैसले रद्द कर दिए थे।



राजखोवा द्वारा राज्य में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश को भी असंवैधानिक करार दिया गया था। इसके बाद राजखोवा ने कहा था कि केंद्र सरकार ने उन्हें स्वास्थ्य कारणों से पद छोड़ने को कहा है। लेकिन उन्होंने यह कहते हुए इस्तीफा देने से इनकार कर दिया था कि वे चाहते हैंं कि राष्ट्रपति अपनी नाराजगी जाहिर करें। केंद्र सरकार संविधान की धारा 156 का इस्तेमाल कर उन्हें खुद बर्खास्त करे। पिछले हफ्ते गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्रपति से बात कर राजखोवा को राज्यपाल बनाए रखने में असमर्थता जताई थी। राजखोवा को पिछले साल मई में अरुणाचल का राज्यपाल नियुक्त किया गया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

    और पढ़ें